NDTV Khabar

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर बोले - धुले हत्याकांड के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि महाराष्ट्र में बच्चा चोर होने के संदेह में पांच लोगों को पीट -पीटकर मार डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर बोले - धुले हत्याकांड के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा की धुले हत्याकांड के आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली दिल्ली/मुंबई: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि महाराष्ट्र में बच्चा चोर होने के संदेह में पांच लोगों को पीट -पीटकर मार डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. गृह राज्य मंत्री अहीर ने यह भी कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के धुले जिले में सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों के बाद शनिवार को हुई घटना के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात की है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 15 गिरफ्तार

उन्होंने एक कार्यक्रम से इतर कहा, 'मैंने मुख्यमंत्री से बात की है. कार्रवाई की जा रही है और घटना में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.' पुलिस ने बताया कि मरने वाले सभी लोग सोलापुर के रहने वाले थे और खानाबदोश समुदाय से ताल्लुक रखते थे. वे अपने जिले में सूखे जैसी स्थिति के बाद आजीविका की तलाश में आए थे. मामले में अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और उनके खिलाफ भादंसं की धारा 302 (हत्या) और दंगे से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : अब चेन्नई में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में 2 लोगों को पीटा

घटना धुले जिले में पिम्पालनेर से 25 किलोमीटर दूर आदिवासी बहुल रैनपाड़ा गांव में हुई. वहीं, मुंबई में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना को 'अत्यंत दुखद और क्रूर' करार देते हुए मृतकों के परिजनों के लिए आज पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की. उन्होंने कहा कि घटना के बारे में सूचना मिलने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. फडणवीस ने कहा, 'यह बहुत ही दुखद घटना है. पांच लोगों को केवल शक के आधार पर मार देना दुर्भाग्यपूर्ण और क्रूर है. पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की है और घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. हम मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने जा रहे हैं.'

VIDEO : महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या


टिप्पणियां
इससे पहले आज महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख अशोक चव्हाण ने आरोप लगाया कि पीट-पीटकर मार डालने की घटना राज्य की भाजपा नीत सरकार और पुलिस प्रशासन की 'अक्षमता' का परिणाम है.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement