'ओवरलोडिंग' के कारण CM फडणवीस के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर की 'ओवरलोडिंग' की वजह से शनिवार को आपात लैंडिंग करानी पड़ी.

'ओवरलोडिंग' के कारण CM फडणवीस के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'ओवरलोडिंग' के कारण CM फडणवीस के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग
  • फडणवीस हेलीकॉप्टर से नासिक से औरंगाबाद जा रहे थे
  • यह घटना सुबह लगभग 9.30 बजे की है
नासिक:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर की 'ओवरलोडिंग' की वजह से शनिवार को आपात लैंडिंग करानी पड़ी. फडणवीस के सहयोगी संतोष बारी ने बताया कि यह घटना सुबह लगभग 9.30 बजे की है, फडणवीस हेलीकॉप्टर से नासिक से औरंगाबाद जा रहे थे. इस दौरान उनके साथ जल संसाधन मंत्री गिरिश महाजन और अन्य भी थे. बारी ने बताया, "जैसे ही हेलीकॉप्टर ने खुले मैदान से उड़ान भरी तो यह मुश्किल से ही 50 फुट तक उड़ पाया, जिस वजह से पायलट को कुछ ही मीटर की दूरी पर हेलीकॉप्टर लैंड करना पड़ा."

यह भी पढ़ें: अपनी ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे यशवंत सिन्हा को मिला भाजपा के 'शत्रु' का साथ

Newsbeep

उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में जरूरत से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से वह अत्यधिक भार वहन नहीं कर पाया इसलिए फडणवीस के रसोइए और उनके बेगों को उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही उतार दिया गया.बारी के मुताबिक, फडणवीस और उनकी टीम 25 मिनट की उड़ान के बाद औरंगाबाद पहुंचे जबकि उनका रसोइया बैग सहित सड़क मार्ग से औरंगाबाद पहुंचे. इस घटना ने सुरक्षा अधिकारियों को सचेत कर दिया है क्योंकि फडणवीस के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर के साथ पहले भी इस तरह की तीन घटनाएं हो चुकी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र में किसान कर्ज माफी का सच
इससे पहले मई महीने में लातूर में फडणवीस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना भी शामिल है, जिसमें फडणवीस बाल-बाल बच गए थे.