NDTV Khabar

महाराष्ट्र में किसानों की भव्य रैली पहंची शाहपुर, मौर्चा जा रहा है मुंबई

8 मार्च को कसारा घाट से उतरने के बाद शाहपुर तहसील के कई गांव के किसानों ने ना सिर्फ मोर्चे में शामिल किसानों का स्वागत किया बल्कि खुद भी मोर्चे में शामिल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में किसानों की भव्य रैली पहंची शाहपुर, मौर्चा जा रहा है मुंबई

महाराष्ट्र में किसानों का मोर्चा.

मुंबई: 6 मार्च को नासिक से निकला किसानों का मोर्चा ठाणे जिले के शाहपुर तक पहुँच गया है. आज सुबह साढ़े 5 बजे शाहपुर के छोटे से गांव से निकल कर वासिन्द की तरफ बढ़ रहा है. जैसे-जैसे मोर्चा मुंबई की तरफ आगे बढ़ रहा है किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है. 8 मार्च को कसारा घाट से उतरने के बाद शाहपुर तहसील के कई गांव के किसानों ने ना सिर्फ मोर्चे में शामिल किसानों का स्वागत किया बल्कि खुद भी मोर्चे में शामिल हो गए.

मोर्चे में शामिल किसानों की संख्या बढ़कर 35 हजार के करीब हो गई है जबकि नासिक से 25 हजार के करीब किसान चले थे. 
मोर्चे में खुदकुशी करने वाले किसानों के 25 छोटे बच्चे भी शामिल हो गये हैं. किसान सभा के राज्य सचिव डॉ अजित नवले ने बताया कि बच्चों ने अपनी करुण कथा सुनाकर जहां मोर्चे में शामिल किसानों को भावविभोर कर दिया वहीं अन्याय के विरुद्ध खुदकुशी नहीं संघर्ष ही एकमात्र मार्ग है कहकर सभी में उत्साह का संचार भी किया.

चिल-चिलाती धूप में पैदल चल रहे किसानों में कुछ की तबियत खराब होने की भी सूचना है. नासिक से साथ चल रही डॉक्टरों की टीम किसानों को जरूरी दवाइयां और देखभाल कर रही है. 

टिप्पणियां
किसान सभा के अखिल भारतीय अध्यक्ष डॉ अशोक ढवले के नेतृत्व में मुम्बई की तरफ बढ़ रहा मोर्चा आज रात भिवंडी में रुकेगा.

कर्जमुक्ति, फसलों का उचित भाव, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, वनाधिकार, सिंचाई की समस्या, पेंशन इत्यादि मुद्दों को लेकर किसान महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव करने निकले हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement