NDTV Khabar

मुंबई की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, एक की मौत, 19 गंभीर रूप से घायल 

पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है. इस घटना में एक 70 वर्षीय महिला की मौत हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, एक की मौत, 19 गंभीर रूप से घायल 

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. रविवार सुबह तीन बजे लगी थी आग
  2. एक बुजुर्ग महिला की हुई मौत
  3. दमकल विभाग ने लोगों को बाहर निकाला
मुंबई:

मुंबई की एक बहुमंजिला इमारत में लगी आग (Fire in Mumbai) में एक महिला की मौत हो गई जबकि 19 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. घटना रविवार सुबह की है. पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है. इस घटना में एक 70 वर्षीय महिला की मौत हुई है. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़िया आग (Fire in Mumbai) पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं. पुलिस के अनुसार घटना 18 मंजिला इमारत अशोका सम्राट की है. रविवार सुबह इमारत की तीसरी मंजिल पर आग (Fire in Mumbai)की लपटों को देखा गया. इसके बाद आग फ्लोर के अन्य फ्लैट तक पहुंच गया. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग और पुलिस ने इमारत में फंसे 50 से ज्यादा लोगों को ऊपरी माले से नीचे सुरक्षित निकाला गया.

यह भी पढ़ें: मुंबई : इमारत में आग लगने से 4 लोगों की मौत, कई घायल, बिल्डर गिरफ्तार


एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार आग की वजह से कुल 96 लोग फंसे थे. दमकल विभाग ने फंसे लोगों को निकालने के लिए सुबह करीब तीन बजे बचाव अभियान की शुरुआत की. इसके बाद लोगों को इमारत से बाहर निकाला गया. निकाले गए सभी लोगों को तुरंत पास के अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक बुजुर्ग महिला जिसकी पहचान लक्ष्मीबाई के रूप में की गई उसे मृत घोषित कर दिया गया. जबकि 77 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.

यह भी पढ़ें: मुंबई के परेल इलाके में क्रिस्टल टॉवर में लगी भीषण आग, अब तक 4 की मौत, 16 घायल

टिप्पणियां

वहीं अभी भी 19 लोगों को अस्पताल में  भर्ती रखा गया है. बता दें कि पिछले कुछ महीनों में मुंबई में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले मुंबई के अंधेरी उपनगरीय इलाके में वीरा देसाई रोड स्थित एक बहुमंजिला इमारत में  आग लगने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी. यह जानकारी दमकल विभाग ने दी. बृहन्मंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने बताया था कि दमकल विभाग के कर्मियों ने तीन व्यक्तियों को निकाला जबकि एक अन्य व्यक्ति लापता है. आग बुझाने के प्रयास किये जा रहे हैं.

VIDEO: मुंबई की बहुमंजिला इमारत में लगी आग.

उन्होंने बताया कि आग रात आठ बजकर 21 मिनट पर 21 मंजिल इमारत की पांचवीं और छठी मंजिल पर लगी. अधिकारी ने बताया कि ऐहतियात के तौर पर चौथी और सातवीं मंजिल को खाली करा लिया गया. आग बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां और चार बड़े टैंकर लगाये गए हैं, और आग नियंत्रण में है. आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement