नवी मुंबई में 21 मंजिला इमारत में गैस सिलिंडर फटने से लगी आग, सात दमकलकर्मी घायल

सभी सात घायलों को ऐरोली में नेशनल बर्न्स सेंटर (एनबीसी) में भर्ती कराया गया है जहां उनमें से तीन को आईसीयू में रखा गया है. 

नवी मुंबई में 21 मंजिला इमारत में गैस सिलिंडर फटने से लगी आग, सात दमकलकर्मी घायल

नवी मुंबई में 21 मंजिला इमारत में गैस सिलिंडर फटने से आग लगी है.

खास बातें

  • नवी मुंबई में एक 21 मंजिला इमारत में आग लग गई
  • सिलिंडर फटने से लगी थी आग
  • घायल दमकलकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है
मुंबई:

नवी मुंबई (Navi Mumbai) में 21 मंजिला रिहायशी इमारत में शनिवार को भयंकर आग लग गई और आग पर काबू पाने के अभियान के दौरान सात दमकलकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि एक गैस सिलिंडर में विस्फोट से लगी आग पाम बीच रोड के समीप सीवुड्स में सी होम अपार्टमेंट की ऊपरी दो मंजिलों में स्थित एक डुप्लेक्स फ्लैट में लगी. उन्होंने बताया कि सभी सात घायलों को ऐरोली में नेशनल बर्न्स सेंटर (एनबीसी) में भर्ती कराया गया है जहां उनमें से तीन को आईसीयू में रखा गया है. 

नवी मुंबई आपदा नियंत्रण कक्ष के प्रमुख दादासाहेब चाबुक्श्वर ने कहा, ‘‘डुप्लेक्स फ्लैट में सिलिंडर विस्फोट से सुबह करीब साढ़े छह बजे आग लगी.''ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि नेरुल, सीबीडी बेलापुर और वाशी दमकल केंद्रों से छह दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. 

एम्स के कार्डियो साइंस सेंटर में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चाबुक्श्वर ने बताया, ‘‘आग बुझाने के अभियान के दौरान कम से कम सात दमकलकर्मी घायल हो गए. उन्हें ऐरोली में एनबीसी में भर्ती कराया गया है. उनमें से तीन आईसीयू में है क्योंकि उनके जख्म गंभीर हैं.'' उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग अभियान चल रहा है.

चाबुक्श्वर ने बताया कि घायलों की पहचान स्टेशन अधिकारी वी डी कोली (50), सहायक स्टेशन अधिकारी जे पी गडे (40) और पांच दमकलकर्मियों जे बी भोये (40), डी एन जावले (43), एस एल जोशी (43), एम टी पवार (40) और बी ए ठाकरे (39) के रूप में हुई जो अलग-अलग दमकल केंद्रों के हैं. उन्होंने बताया कि घटना की जांच चल रही है. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)