NDTV Khabar

मुंबई : प्री मॉनसून बारिश में 13 लोगों की मौत

मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में शनिवार रात प्री-मॉनसून की बारिश से शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, वहीं बारिश के कारण अलग-अलग जगहों से 13 लोगों के मरने की खबर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई : प्री मॉनसून बारिश में 13 लोगों की मौत

बारिश के कारण अलग-अलग जगहों से 13 लोगों के मरने की खबर है.

मुंबई: मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में शनिवार रात प्री-मॉनसून की बारिश से शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, वहीं बारिश के कारण अलग-अलग जगहों से 13 लोगों के मरने की खबर है. इनमें से अधिकतर की मौत पानी में डूबने से हुई है. बोरीवली की इमैकुलेट कॉन्सेप्शन कॉलोनी के एक परिवार के चार सदस्यों समेत पांच लोग रत्नागिरी के एक पिकनिक बीच पर रविवार दोपहर डूब गए.

यह भी पढ़ें : मुंबई में भारी बारिश से जलजमाव, करंट लगने से तीन लोगों की मौत

मृतकों में मोनिका डिसूजा (44), सानोमी डिसूजा (22), रिचा डिसूजा (19) और मैथ्यू डिसूजा (18) के अलावा इनका पड़ोसी और पारिवारिक दोस्त केननेथ मास्टर्स (56) शामिल हैं. घटना रत्नागिरी के देवरुख के समीप छोटे आरे-वारे बीच की है. दुर्घटना तब घटी, जब वे प्रसिद्ध गणपतिपुले जा रहे थे.
मौसम विभाग की चेतावनियों को नजरअंदाज करते हुए, इन लोगों ने उफन रहे पानी में प्रवेश किया, लेकिन अचानक वे अरब सागर और बीच के साथ में बने एक भंवर में फंस गए. ठाणे निवासी भाई-बहन आनंद गुप्ता और नंदिनी गुप्ता की मौत गलती से पानी से भरे एक गड्ढे में गिरकर डूब जाने से हुई. इसे रविवार को सीवेज पाइपलाइन लगाने के लिए खोला गया था.
 
ठाणे नगर निगम द्वारा नियुक्त एक निजी ठेकेदार ने सड़क के पास पाइपलाइन की खुदाई के दौरान गड्ढे के पास कोई चेतावनी संकेतक नहीं लगाया था. सप्ताहांत की एक और घटना में शनिवार शाम पालघर जिले के भुईगांव बीच पर तीन युवक दो अलग-अलग घटनाओं में डूब गए. पुलिस के मुताबिक, राहुल राठौड़ (18) और अभिनव शिंदे (17) के शव वसई के पास कलाम बीच से बरामद किए गए हैं, जबकि तीसरे शव का पता लगाने का प्रयास चल रहा है. इसके अलावा, मॉनसून के शुरुआती सत्र के दौरान शनिवार शाम बिजली और अचानक तूफान से भांडुप में दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई.

टिप्पणियां
VIDEO : मुंबई में फिर गरजे बादल, दिन में छाया अंधेरा


इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन में मॉनसून के महाराष्ट्र और गोवा पहुंचने की संभावना जताई है. वहीं, मौसम पूर्वानुमान बताने वाली एक निजी कंपनी के मुताबिक इस सप्ताह के आखिर में इन हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement