NDTV Khabar

पूर्व कांग्रेस नेता विखे पाटिल ने महाराष्ट्र के मंत्री के रूप में ली शपथ

कैबिनेट का विस्तार राज्य विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले और विधानसभा चुनाव से चार महीने पहले हुआ है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व कांग्रेस नेता विखे पाटिल ने महाराष्ट्र के मंत्री के रूप में ली शपथ

विखे पाटिल राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष थे.

मुंबई:

पूर्व कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने रविवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली कैबिनेट के मंत्री के रूप में शपथ ली. विखे पाटिल राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष थे और उन्होंने हाल में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. उनके पुत्र सुजय विखे पाटिल राज्य की अहमदनगर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हैं. इस बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के आवास मंत्री प्रकाश मेहता और पांच अन्य राज्य मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. मेहता के अतिरिक्त, इस्तीफा देने वाले अन्य मंत्रियों में राजकुमार बडोले, विष्णु सावरा, दिलीप कांबले, प्रवीण पोटे और अमरीश आत्राम शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं. कैबिनेट का विस्तार राज्य विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले और विधानसभा चुनाव से चार महीने पहले हुआ है. 

अशोक चव्हाण ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप, कहा- विधायकों को फोन कर बीजेपी में शामिल करने की कर रहे हैं बात


बता दें इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की खबरों के बीच पूर्व कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा था कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, वह उसे संभालने को तैयार हैं. प्रसिद्ध साईबाबा मंदिर में दर्शन के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए पाटिल ने कहा कि वह एक नयी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं और इसके लिए वह भगवान से आशीर्वाद लेने आए हैं.    

टिप्पणियां

साध्वी प्रज्ञा को सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दी नसीहत-शहीद हेमंत करकरे पर ऐसा बयान कभी नहीं देना चाहिए

उनसे जब मंत्रिमंडल में शामिल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था, ‘देश के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्ण जनादेश दिया है और मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्य को आगे ले जा रहे हैं. अगर मुझे उनके (फडणवीस) नेतृत्व में काम करने का मौका मिलता है तो यह अच्छा है.' (इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement