एक दिन पहले कांग्रेस छोड़ने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल BJP में शामिल

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल (Harshvardhan Patil) बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. उन्होंने एक दिन पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था.

एक दिन पहले कांग्रेस छोड़ने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल BJP में शामिल

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल (Harshvardhan Patil) BJP में हुए शामिल.

मुंबई:

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल (Harshvardhan Patil) बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. उन्होंने एक दिन पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. पाटिल दक्षिण मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पिछले पांच साल से पूर्व मंत्री का अमित शाह नीत पार्टी में शामिल होने का इंतजार कर रहे थे.  फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृष्टि की वजह से लोग भाजपा की ओर आकर्षित हुए हैं.

उर्मिला मातोंडकर के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस को दूसरा झटका, अब इस नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

हर्षवर्धन पाटिल (Harshvardhan Patil) पुणे जिले की इंदापुर सीट से चार बार विधायक रहे हैं, लेकिन वह 2014 का विधानसभा चुनाव राकांपा के दत्तात्रेय भरणे से करीबी अंतर से हार गए थे. कांग्रेस और राकांपा ने पिछला चुनाव अलग-अलग लड़ा था. पाटिल ने बारामती लोकसभा सीट पर राकांपा की सांसद सुप्रिया सुले की जीत सुनिश्चित करने के लिए उनका समर्थन किया था. उन्हें उम्मीद थी कि इसके बदले में शरद पवार नीत पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में इंदापुर सीट से उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करेगी. यह सीट बारामती लोकसभा क्षेत्र में पड़ती है.

सोनिया गांधी से मिले शरद पवार, सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने पर हुई बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में पाटिल के साथ उनकी बेटी अंकिता और बेटे राजवर्धन भी थे. अंकिता पुणे जिला परिषद की सदस्य हैं. वह 1995 में निर्दलीय चुनाव जीते थे. वह 1999 से 2014 के कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में मंत्री थे. वह कांग्रेस में 2009 में शामिल हुए थे और उन्हें सहकारिता एवं संसदीय कार्य विभागों का मंत्री बनाया गया था. फडणवीस ने संकेत दिया कि पाटिल इंदापुर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं.

VIDEO: अनुच्छेद 370 पर पार्टी से असहमति के चलते दिया इस्तीफा- कृपाशंकर सिंह