Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई के करीब समुद्र में फंसी टगबोट के चालक दल के चार सदस्यों को नौसेना ने बचाया

मुंबई के करीब समुद्र में फंसी टगबोट के चालक दल के चार सदस्यों को नौसेना ने बचाया

फंसी बोट से लोगों को निकालते नौसेना के जांबाज.

खास बातें

  • सभी को नौसेना के सीकिंग हेलीकॉप्टर के जरिये एयरलिफ्ट किया गया
  • चारों "सोनिका" नाम की एक टगबोट में थे
  • मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को मदद के लिए कॉल आया
मुंबई:

मुंबई में समंदर में फंसे 4 लोगों को नौसेना ने बचा लिया. सभी को  नौसेना के सीकिंग हेलीकॉप्टर के जरिये एयरलिफ्ट किया गया. चारों "सोनिका" नाम की एक टगबोट में थे जो गहरे समंदर में पत्थरों के बीच फंस गई थी.

सेना प्रवक्ता के मुताबिक सोमवार रात मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को मदद के लिए कॉल आया था। कॉल के मुताबिक मुम्बई में राजभवन के पास गहरे समंदर में पत्थरों के बीच टगबोट फंस गई थी. पुलिस ने तुरंत माहिम से अपनी गस्ती नौका को बचाव के लिए भेजा लेकिन पत्थरों की वजह से गस्ती नौका का भी वहां तक पहुँचना मुश्किल था.
 

tugboat operation
हेलीकॉप्टर में पहुंचे फंसे लोग

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मुंबई के मुख्य पुलिस नियंत्रण कक्ष को कल रात आई फोन कॉल पर बताया गया कि जहाज खींचने वाली नौका सोनिका राजभवन के पास पानी में चट्टानों के बीच फंस गई है और डूबने लगी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह स्थान उस क्षेत्र के पास है, जहां शिवाजी की प्रतिमा बनाई जाने की योजना है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘माहिम से एक पुलिस दल रात सवा नौ बजे तक घटनास्थल पर पहुंच गया था लेकिन चट्टानों और उथले पानी के कारण नौका तक पहुंच नहीं सका.’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मदद के लिए भारतीय नौसेना से संपर्क किया गया था और संयुक्त अभियान केंद्र से भी पुलिस ने संपर्क किया था.’’
 

tugboat operation
नाव से हेलीकॉप्टर पर जाते फंसे लोग

उन्होंने कहा, ‘‘रात लगभग 11 बजकर 20 मिनट पर नौसेना का सीकिंग सी हेलीकॉप्टर नौसैन्य अड्डे आईएनएस शिकरा से गोताखोरों के साथ रवाना किया गया. हेलीकॉप्टर ने चारों फंसे हुए लोगों को बाहर निकाल लिया और 11 बजकर 45 मिनट तक वापस लौट आया.’’ बचाए गए लोगों की चिकित्सा जांच आईएनएस शिकरा पर कराई जा रही थी.
 

tugboat operation
सुरक्षित जमीं पर पहुंचे फंसी टगबोल के कर्मचारी

उन्होंने कहा, ‘‘चालक दल सुरक्षित है और किसी के घायल होने की खबर नहीं है.’’