NDTV Khabar

गौरी लंकेश हत्याकांड पर बयान की वजह से राहुल गांधी को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने भेजा समन

मुंबई की एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने आरएसएस के एक कार्यकर्ता की मानहानि शिकायत पर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को सम्मन भेजा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौरी लंकेश हत्याकांड पर बयान की वजह से राहुल गांधी को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने भेजा समन

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

मुंबई:

मुंबई की एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने आरएसएस के एक कार्यकर्ता की मानहानि शिकायत पर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को सम्मन भेजा. इस कार्यकर्ता ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को ‘‘भाजपा-आरएसएस विचारधारा से'' कथित रूप से जोड़ने पर यह शिकायत दायर की थी. आरएसएस कार्यकर्ता और वकील धृतिमान जोशी ने 2017 में राहुल गांधी, संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, माकपा तथा इसके महासचिव येचुरी के खिलाफ अदालत में निजी शिकायत दायर की थी. 

गौरी लंकेश हत्याकांड : आरोपी का सनसनीखेज दावा, पुलिस ने जुर्म स्वीकारने के लिए 25 लाख रुपये ऑफर किया

मजिस्ट्रेट पी के देशपांडे ने 18 फरवरी को आदेश दिया कि राहुल गांधी और येचुरी को सम्मन जारी किया जाता है. हालांकि उन्होंने सोनिया गांधी और माकपा के खिलाफ शिकायत खारिज की और कहा कि व्यक्तियों द्वारा की गई टिप्पणियों के लिए पार्टी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. इस मामले में आगे की सुनवाई 25 मार्च को होगी.


लेखक गिरीश कर्नाड ने गले में ‘मी टू अर्बन नक्सल' लिखी तख़्ती टांगी तो शिकायत हुई दर्ज  

टिप्पणियां

बता दें कि वाम समर्थक और हिंदुत्व विरोधी विचारों के लिए जानी जाने वाली 55 वर्षीय लंकेश की पिछले साल पांच सितंबर को उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिससे पूरे देश में रोष फैल गया था. इसके बाद सिद्धारमैया सरकार ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया था.    

VIDEO: गौरी लंकेश की हत्या के तीन आरोपियों को 12 अक्टूबर तक हिरासत में भेजा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement