NDTV Khabar

महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने शराब के ब्रैंड को महिलाओं का नाम देने वाली टिप्पणी के लिए माफी मांगी

गिरीश महाजन ने रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम मे कहा था कि बिक्री बढ़ाने के लिए शराब ब्रांडों के नाम महिलाओं के नाम पर होने चाहिए.

84 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने शराब के ब्रैंड को महिलाओं का नाम देने वाली टिप्पणी के लिए माफी मांगी

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन.

खास बातें

  1. गिरीश महाजन ने 'अश्लील' टिप्पणी के लिए माफी मांगी
  2. महिलाओं के नाम पर शराब का नाम रखने की बात कही थी
  3. बयान के बाद चौतरफा हो रही थी आलोचना
मुंबई: महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने सोमवार को अपनी 'अश्लील' टिप्पणी के लिए माफी मांगी और कहा कि उनका उद्देश्य महिलाओं की भावना को आहत करना नहीं था. उन्होंने रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम मे कहा था कि बिक्री बढ़ाने के लिए शराब ब्रांडों के नाम महिलाओं के नाम पर होने चाहिए.

यह भी पढ़ें : यह क्या कह गए महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन! बोले- शराब के ब्रैंड को महिलाओं का नाम दो तो खूब बिकेगी

इस बयान के बाद गठबंधन सरकार में शामिल घटक दल, शिवसेना और अधिकांश विपक्षी पार्टियां जैसे कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, और आम आदमी पार्टी (आप) ने महाजन पर निशाना साधा. चौतरफा आलोचनाओं से घिरे महाजन को सोमवार को इसके लिए माफी मांगनी पड़ी. उन्होंने हालांकि कहा कि उन्होंने हल्के अंदाज में यह बयान दे दिया था और रविवार के कार्यक्रम में ही इसे स्पष्ट कर दिया था.
 
यह भी पढ़ें : रानी पद्मावती हिंदू थीं, इसलिए गलत तरीके से पेश किया जा रहा: मंत्री गिरिराज सिंह

महाजन ने रविवार को एक सहकारी गन्ना फैक्ट्री में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि बिक्री बढ़ाने के लिए शराब ब्रांडों के नाम महिलाओं के नाम पर होने चाहिए. उन्होंने कहा, 'सुगर फैक्ट्री के चेयरमैन ने मुझे बताया कि उनकी भट्टी में उत्पादित शराब ब्रांड के लिए बाजार उपलब्ध नहीं है. मैंने उनके ब्रांड का नाम पूछा और उन्होंने इसका नाम 'महाराजा' बताया. उसके बाद मैंने उन्हें बिक्री बढ़ाने के लिए इसका नाम 'महारानी' करने का सुझाव दिया था.

VIDEO : शराब की ब्रिक्री बढ़ानी है तो महिलाओं के नाम दो


उन्होंने अन्य शराब ब्रांडों जैसे जूली, बॉबी और दिंगरी का उदाहरण देते हुए कहा कि ये उत्पाद अच्छा व्यापार कर रहे हैं और एक बार 'महाराजा' नाम बदलकर 'महारानी' कर दिया जाएगा तो इसकी बिक्री बढ़ जाएगी. उन्होंने इससे भी एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा कि जिन तंबाकू उत्पादों के नाम महिलाओं के नाम पर हैं, वे भी अच्छा व्यापार कर रहे हैं. इस बयान की कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने आलोचना की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement