NDTV Khabar

गुजरात चुनाव परिणाम से पता चलता है कि लोग भाजपा से खुश नहीं हैं : शिवसेना

शिवसेना ने आज कहा कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती के रुझानों से पता चलता है कि वहां के आवाम भाजपा से खुश नहीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव परिणाम से पता चलता है कि लोग भाजपा से खुश नहीं हैं : शिवसेना

उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शिवसेना ने गुजरात चुनाव पर कहा कि लोग भाजपा से खुश नहीं
  2. 'विकास के गुजरात मॉडल का हवाला देते हुए भाजपा सत्ता में आई'
  3. शिवसेना ने की राहुल गांधी की तारीफ
मुंबई:

शिवसेना ने आज कहा कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती के रुझानों से पता चलता है कि वहां के आवाम भाजपा से खुश नहीं हैं. गुजरात विधानसभा के रुझानों के अनुसार 182 सीटों में से 103 सीटों पर भाजपा जबकि कांग्रेस 72 सीटों पर आगे चल रही है. राज्य में सामान्य बहुमत के लिए 92 सीटों पर जीत जरूरी है. शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा, ‘‘ विकास के गुजरात मॉडल का हवाला देते हुए हम ( भाजपा ) देश में सत्ता में आये हैं. अगर गुजरात में आवाम भाजपा से खुश नहीं हैं तो उनका मन-मानस समझें, समझें कि देश में लोग क्या महसूस करते हैं.’’ 

यह भी पढ़ें:  गुजरात-हिमाचल में बीजेपी के प्रदर्शन पर बोले सीएम योगी, ये जीत कांग्रेस और विपक्ष के लिए सबक

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा को गुजरात के लोगों का मन-मानस तथा उनके खुश नहीं होने के कारण को समझना चाहिए.’’ राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि चाहे वह सुरक्षा का मामला हो अथवा, कश्मीर, पाकिस्तान, नोटबंदी, बेरोजगारी अथवा किसान आत्महत्या का मुद्दा हो, नरेंद्र मोदी की सरकार ने किसी भी मुद्दे पर सफलता नहीं पायी है.’’ उन्होंने कहा कि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि गुजरात में भाजपा सरकार का गठन करने जा रही है. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जनादेश देखते हुए यह साफ है कि आज जो गुजरात का मूड है वह देश का मूड है, क्योंकि यह गुजरात ही है जिसने (भाजपा को) जीत की राह दिखाई.


यह भी पढ़ें:  गुजरात में जीत के बाद निगाहें अब CM के चेहरे पर, जानें कौन मार सकता है बाजी!

टिप्पणियां

राउत की यह टिप्पणी शिवसेना द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करने के बाद आयी है. शिवसेना ने राहुल की तारीफ करते हुए कहा है कि वह नतीजे की परवाह किये बगैर गुजरात में चुनावी जंग लड़ रहे थे और यही आत्मविश्वास राहुल को आगे ले जायेगा. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने कहा कि अमेठी से सांसद 47 वर्षीय राहुल गांधी ने बेहद नाजुक मोड़ पर इस सबसे पुरानी पार्टी का बागडोर संभाला है.

VIDEO: चुनावी नतीजों के बाद BJP कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल
शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक संपादकीय में लिखा है, ‘‘राहुल गांधी ने बेहद नाजुक मोड़ पर कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी स्वीकार की है। उन्हें शुभकामना देने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.’’ पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी ने गुजरात में अंतिम चुनावी परिणाम की परवाह किये बगैर चुनाव प्रचार में खुद को झोंका.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement