महाराष्ट्र में 28 जून से खोले जाएंगे बार्बर शॉप, सैलून और ब्यूटी पार्लर, राज्य सरकार ने दी अनुमति

महाराष्ट्र में 28 जून से बार्बर शॉप, सैलून और ब्यूटी पार्लर खोले जाने की अनुमति राज्य सरकार ने दे दी है.

महाराष्ट्र में 28 जून से खोले जाएंगे बार्बर शॉप, सैलून और ब्यूटी पार्लर, राज्य सरकार ने दी अनुमति

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

कोरोनावायरस के चलते लागू किए गए लॉकडाउन को अनलॉक करने की प्रक्रिया जारी है. ऐसे में महाराष्ट्र में जिम और सैलून के मालिक सरकार से प्रतिबंध हटाने की मांग कर रहे हैं. इस बारे में उन्होंने राज्य सरकार से बातचीत की है. राज्य सरकार ने भी इस ओर सकारात्मक रुख दिखाते हुए 28 जून से बार्बर शॉप, सैलून और ब्यूटी पार्लर खोले जाने की अनुमति दे दी है. हालांकि अपॉइंटमेंट के बाद ही ग्राहक इन सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे. सरकार ने सिर्फ हेयर कट, डाईंग, वैक्सिंग और थ्रेडिंग की अनुमति दी है. आदेश में कहा गया है कि सभी दुकानदारों को दुकान के बाहर ग्राहकों की जानकारी के लिए नोटिस लगाना होगा. सरकार इसके बाद जल्द ही जिम को भी नई गाइडलाइन और एसओपी के साथ खोलने की इजाजत दे सकती है.


महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'मुंबई में जिम और सैलून के लिए गाइडलाइन और एसओपी पर विचार किया जा रहा है. एसओपी तैयार करने के लिए हमने जिम मालिकों और सैलून के मालिकों से बातचीत की है. इसे लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी बातचीत की गई है और फैसला लिया गया है कि महाराष्ट्र में जिम और सैलून खोले जाएंगे. लेकिन जिम और सैलून में सरकार द्वारा बताई गई गाइडलाइन और एसओपी का पालन करना होगा.' 

मंत्री ने कहा कि एक हफ्ते के भीतर जिम और सैलून खोल दिए जाएंगे. जुमे की नमाज की इजाजत पर मंत्री ने कहा कि फिलहाल महाराष्ट्र सरकार की प्राथमिकता राज्य को कोरोना से निजात दिलाने की है. कोरोना पर काबू होते ही सभी धार्मिक प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com