महाराष्ट्र : लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े सैलून 3 महीने बाद फिर से खुले, अप्वाइंटमेंट लेकर ही कटेंगे बाल

महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, नाई की दुकान, सैलून और ब्यूटी पार्लर बिना पहले से अप्वाइंटमेंट के काम नहीं करेंगे.

महाराष्ट्र : लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े सैलून 3 महीने बाद फिर से खुले, अप्वाइंटमेंट लेकर ही कटेंगे बाल

महाराष्ट्र में सैलून आज से फिर से खुले

मुंबई:

कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) की वजह से महाराष्ट्र में बंद चल रहे सैलून तीन महीने के बाद आज से फिर खुल गए हैं. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में सैलून को फिर से खोलने के लिए एक अधिसूचना जारी की थी. जिसके बाद राज्य में सैलूनों को खोला जा सका है. समाचार एजेंसी एएनआई से सैलून मालिक शाहिद हुसैन ने बताया, "हम दुकान में घुसने से पहले ग्राहक के शरीर का तापमान चेक करेंगे और उन्हें हेंड सैनेटाइजर देंगे. हम हर एक ग्राहक के लिए नई तौलियां और सीट का उपयोग भी करेंगे."

वहीं, हेयरस्टालिस्ट मास्क और ग्लव्स जैसे पीपीई किट्स पहनेंगे. हुसैन ने कहा, "एक बार इस्तेमाल करके फेंकने वाले उत्पादों का उपयोग किया जाएगा. बिना पहले से अप्वाइंटमेंट के किसी ग्राहक को अटैंड नहीं करेंगे. ज्यादा से ज्यादा चार से पांच स्टाफ होंगे." 

दुकान में मौजूद नाई ने कहा, "हम ग्लव्स और सैनेटाइजर का उपयोग करेंगे और सोशल डिस्टैंसिंग को बरकार रखने की कोशिश करेंगे." 

महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, नाई की दुकान, सैलून और ब्यूटी पार्लर बिना पहले से अप्वाइंटमेंट के काम नहीं करेंगे. साथ ही बाल काटने, हेयर डाई, थ्रेडिंग इत्यादि कामों की ही अनुमति दी गई है. इस समय स्किन रिलेटेड सर्विसेज की अनुमति नहीं होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आदेश में यह भी कहा गया है कि सैलूनों को स्वच्छता को लेकर मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) का पालन करना चाहिए  और कर्मचारियों को ग्लव्स, एप्रेन और मास्क सहित अन्य सुरक्षा उपकरणों को पहनना चाहिए. 

वीडियो: दिल्ली और महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर