NDTV Khabar

मुंबई-आसपास के इलाकों में भारी बारिश, देरी से चल रही हैं लोकल ट्रेनें

बीएमसी के आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में लगातार बारिश के बावजूद शहर में कोई भी अप्रिय घटना की रिपोर्ट नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई-आसपास के इलाकों में भारी बारिश, देरी से चल रही हैं लोकल ट्रेनें

मुंबई में बारिश से कई जगहों पर पानी भरा.

खास बातें

  1. आज सुबह शहर में और उससे जुड़े इलाकों में भारी बारिश हुई
  2. मध्य रेलवे के दोनों मार्गो पर उपनगरीय रेल सेवाएं प्रभावित हुई.
  3. शहर में कोई भी अप्रिय घटना की रिपोर्ट नहीं है.
नई दिल्ली: मुंबई में पिछले दो दिनों से हो रही हल्की बारिश के बाद आज सुबह शहर में और उससे जुड़े इलाकों में भारी बारिश हुई जिससे मध्य रेलवे के दोनों मार्गो पर उपनगरीय रेल सेवाएं प्रभावित हुई. बीएमसी के आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में लगातार बारिश के बावजूद शहर में कोई भी अप्रिय घटना की रिपोर्ट नहीं है.

उन्होंने बताया कि हालांकि भारी बारिश के कारण शहर में दादर इलाके में सायन और हिंदमाता क्षेत्र में कुछ स्थानों पर जलभराव हो गया है लेकिन इससे यातायात पर कोई खास असर नहीं पड़ा है.

बहरहाल, मध्य रेलवे की हार्बर और मध्य लाइन पर स्थानीय ट्रेन आज सुबह देरी से चल रही है. मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ए के सिंह ने कहा, 'मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं 10 मिनट की देरी से चल रही हैं लेकिन स्थानीय ट्रेन नियमित अंतराल पर चल रही है. यात्रियों को कोई बड़ी असुविधा नहीं हुई. पिछले 24 घंटे में मुंबई उपनगर और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई है.

टिप्पणियां
अधिकारियों ने कहा, 'कल सुबह साढ़े आठ बजे से लेकर आज सुबह साढ़े आठ बजे तक कोलाबा और सांताक्रूज ऑब्जर्वेटरी में मौसम केंद्रों ने क्रमश: 7 मिमी और 93.2 मिमी बारिश दर्ज की गई.' नगर निकाय के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि शहर में इस महीने औसत बारिश हुई है जिससे पानी की कमी की समस्या में सुधार हुआ है.

उन्होंने बताया कि शहर को पानी की आपूर्ति करने वाले सात जलाश्यों में पानी की मात्रा पिछले तीन वर्षों के मुकाबले इस बार अपने उच्चतम स्तर पर है. इस बीच कुछ मुंबईवासियों ने सप्ताहांत हुई बारिश का आनंद उठाया और सोशल मीडिया पर अपनी खुशी का इज़हार किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement