NDTV Khabar

रेलवे के टिकट कलेक्टर्स को मिले जुर्माना वसूलने के 'हाई टारगेट्स'

पश्चिम रेलवे में टिकट जांच करने वाले संग्राहकों का आरोप है कि बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से जुर्माना वसूलने के संबंध में उन्हें 'अव्यावहारिक' लक्ष्य दिये जा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे के टिकट कलेक्टर्स को मिले जुर्माना वसूलने के 'हाई टारगेट्स'

प्रतीकात्मक फोटो.

मुंबई: पश्चिम रेलवे में टिकट जांच करने वाले संग्राहकों का आरोप है कि बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से जुर्माना वसूलने के संबंध में उन्हें 'अव्यावहारिक' लक्ष्य दिये जा रहे हैं. साथ ही इसे पूरा नहीं करने पर सुपरवाइजर उनपर कार्रवाई कर रहे हैं. पश्चिम रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि बिना टिकट यात्रा करने वालों की संख्या में वृद्धि की जानकारी मिलने पर लक्ष्य की समीक्षा करना सामान्य बात है. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : रेलवे ने बेटिकट यात्रियों से वसूला 15 करोड़ का जुर्माना

VIDEO: मुंबई रेलवे पुल हादसा: पुल गुल, लोग पटरी पर
टिकट संग्राहकों का प्रतिनिधित्व करने वाले मंच का कहना है कि इससे कर्मचारियों का नैतिक मनोबल गिरता है. पहचान गुप्त रखने के आधार पर एक टिकट संग्राहक ने कहा कि इस साल अप्रैल में लक्ष्य की समीक्षा की गई. उनका दावा है कि भीड़-भाड़ वाले समय में मेल या एक्सप्रेस ट्रेन से एक संग्राहक को बिना टिकट यात्रा करने वालों से प्रतिदिन जुर्माने के रूप में 8000 रुपये वसूलने हैं. वहीं, अन्य घंटों में यह राशि 6000 रुपये होगी. उनका दावा है कि लोकल ट्रेनों में ड्यूटी करने वाले संग्राहकों को 4000 रुपये प्रतिदिन जुर्माना वसूलना है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement