NDTV Khabar

VIDEO : मुंबई में भारी बारिश के साथ आया हाई टाइड, देखें इस मॉनसून की सबसे ऊंची लहरें

मुंबई में आज दोपहर 1 बजकर 49 मिनट पर करीब 5 मीटर लंबी हाई टाइड देखने को मिली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO : मुंबई में भारी बारिश के साथ आया हाई टाइड, देखें इस मॉनसून की सबसे ऊंची लहरें

मुंबई में आज दोपहर 1 बजकर 49 मिनट पर करीब 5 मीटर लंबी हाई टाइड देखने को मिली.

खास बातें

  1. मुंबई में भारी बारिश के साथ आया हाई टाइड
  2. मॉनसून की सबसे ऊंची लहरें उठीं
  3. हाई टाइड से 15 मैट्रिक टन कचरा फैल गया
मुंबई: मुंबई में आज दोपहर 1 बजकर 49 मिनट पर करीब 5 मीटर लंबी हाई टाइड देखने को मिली. मुंबई में इस मॉनसून की ये सबसे बड़ी हाई टाइड है. वहीं, मौसम विभाग से भारी बारिश की चेतावनी मिलने के बाद बीएमसी, मुंबई पुलिस और नेवल कोस्ट गार्ड को अलर्ट पर रहने के आदेश दिए गए हैं साथ ही मछुआरों को और लोगों को समंदर से दूर रहने के लिए कहा गया है. मुंबई में अभी भी बारिश हो रही है. हाई टाईड आने के कारण समुद्र किनारे और सड़कों पर करीब 15 मैट्रिक टन कचरा फैल गया था. सड़कों पर कचरा आने के कारण बीएमसी कर्मचारियों को को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 
 
यह भी पढ़ें:  बारिश ने रोकी मुंबई की रफ्तार, अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
 
  इस कचरे के चलते यातायात प्रभावित हुआ. हाई टाइड से फैला कचरा इतना ज्यादा था कि एक लेन से ट्रैफिक को बंद करना पड़ा. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने शनिवार को इसकी चेतावनी जारी की थी. बीएमसी आपदा प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार,  समंदर में आज दोपहर के तकरीबन 2 बजे तक 4.97 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना जताई गई थी.

यह भी पढ़ें: मुंबई की बारिश में फंसे BJP प्रवक्ता संबित पात्रा, सोशल मीडिया पर वायरल हुई हाथ में जूता उठाए तस्वीर

टिप्पणियां
  शनिवार को इस मॉनसून का अब तक का सबसे ऊंचा हाई टाइड 4.96 मीटर रिकॉर्ड हो चुका है.बता दें कि ग्रेविटेशनल फोर्स के कारण समुद्र में तेज रफ्तार लहरों के उठने को हाई टाइड यानी 'ज्वार' कहते हैं. मुंबई के कई इलाकों में अभी भी भारी बारिश हो रही है.

VIDEO: देखें, ऊंची-ऊंची लहरों का नजारा भारी बारिश के कारण मुंबई के लोगों के रोजमर्रा के कामों पर काफी प्रभाव पड़ रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement