NDTV Khabar

सीएम के काफिले के रास्ते में छोड़े 'कड़कनाथ मुर्गे', विरोध जताने के लिए किया ऐसा- देखें Video

स्वाभिमानी शेतकारी संगठन (एसएसएस) के कार्यकर्ताओं ने सांगली जिले में सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ‘महाजनादेश यात्रा’ के काफिले के रास्ते में कड़कनाथ मुर्गे और अंडे छोड़ने का प्रयास किया लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका प्रयास विफल कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम के काफिले के रास्ते में छोड़े 'कड़कनाथ मुर्गे', विरोध जताने के लिए किया ऐसा- देखें Video

महाराष्ट्र के CM फडणवीस की ‘महाजनादेश यात्रा’ के काफिले के रास्ते में छोड़े कड़कनाथ मुर्गे

महाराष्ट्र:

स्वाभिमानी शेतकारी संगठन (एसएसएस) के कार्यकर्ताओं ने सांगली जिले में सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ‘महाजनादेश यात्रा' के काफिले के रास्ते में कड़कनाथ मुर्गे और अंडे छोड़ने का प्रयास किया लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका प्रयास विफल कर दिया. घटना यहां से करीब 230 किलोमीटर दूर पश्चिमी महाराष्ट्र के जिले के पालुस तालुका के कुंडल क्षेत्र में हुई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार राजू शेट्टी के नेतृत्व वाली पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने मुर्गे छोड़ने का प्रयास किया लेकिन मौके पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें इससे रोक दिया.

शिवसेना पर CM फडणवीस का पलटवार, बोले- उन्होंने पहले भी बहुत कुछ कहा है, सरकार कार्यकाल पूरा करेगी

मुख्यमंत्री का काफिला बिना किसी बाधा के वहां से गुजर गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शन को लेकर तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया और जांच की जा रही है. एसएसएस एक कुक्कुट फर्म के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय से जांच की मांग कर रही है जिस पर आरोप है कि उसने किसानों को कड़कनाथ मुर्गे के पालन में मदद का वादा करके 550 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की.


पंकजा के ट्वीट पर सीएम फडणवीस का 'दो टूक' ट्वीट; कहा- सीनियर नेता हो, समिट में हिस्सा लो

टिप्पणियां

हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि इस घोटाले में शामिल राशि करीब 95 करोड़ रुपये हो सकती है. मालूम हो कि विशेषज्ञों के अनुसार कड़कनाथ मुर्गे के मांस में आयरन एवं प्रोटीन की मात्रा बहुत अधिक होती है, जबकि कॉलेस्ट्राल की मात्रा अन्य प्रजाति के मुर्गों से काफी कम पायी जाती है. इसलिए यह अन्य प्रजातियों के मुर्गों से अधिक कीमत में बेचा जाता है.

Video: फडणवीस की जनादेश यात्रा के दौरान मुर्गियां छोड़कर जताया विरोध



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement