NDTV Khabar

आय के लिए सिर्फ कृषि पर निर्भर किसानों को मिलेगा कर्ज माफी का लाभ : देवेंद्र फडणवीस

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, हम सिर्फ उन किसानों को कर्ज माफी की पेशकश करना चाहते हैं, जो अपनी आजीविका के लिए सिर्फ कृषि पर निर्भर हैं.

234 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आय के लिए सिर्फ कृषि पर निर्भर किसानों को मिलेगा कर्ज माफी का लाभ : देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि जो किसान आय के लिए सिर्फ कृषि पर निर्भर हैं, उन्हें कर्ज माफी का लाभ मिलेगा. राज्य सरकार ने पिछले महीने किसानों के लिए कर्ज माफी की घोषणा की थी.

फडणवीस ने कहा, '10 लाख रुपये के वार्षिक टर्न ओवर वाले किसानों को कर्ज माफी योजना के दायरे से बाहर रखा गया है. इस तरह के रोक का कारण यह है कि जिनकी आमदनी अधिक है वो बुनियादी तौर पर गैर कृषिगत गतिविधियों से भी कमाई कर रहे हैं.'

(पढ़ें : शिवसेना ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बजाए ढोल, किसानों की कर्जमाफी का हिसाब मांगा)

मुख्यमंत्री ने कहा, चूंकि उनके पास आय का अन्य स्रोत भी है, इसलिए उन्हें कर्ज माफी के दायरे से अलग रखा जाएगा. हम सिर्फ उन किसानों को कर्ज माफी की पेशकश करना चाहते हैं, जो अपनी आजीविका के लिए सिर्फ कृषि पर निर्भर हैं.

वीडियो

वह अपनी 'मी मुख्यमंत्री बोलतोय' पहल के तहत किसानों के एक समूह से बातचीत कर रहे थे. इस पहल के तहत वह लोगों के एक समूह से संवाद करते हैं और ई-मेल और एसएमएस के जरिये उठाये किसानों के सवालों का भी जवाब देते हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement