महाराष्ट्र: कैंसर से पीड़ित 126 मरीज कोविड-19 संक्रमण से उबरे

मुंबई में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए 126 कैंसर के मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. उनका मुंबई स्थित नेशनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ऑफ इंडिया(एनएससीआई) में इलाज चल रहा था.

महाराष्ट्र: कैंसर से पीड़ित 126 मरीज कोविड-19 संक्रमण से उबरे

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

मुंबई में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए 126 कैंसर के मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. उनका मुंबई स्थित नेशनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ऑफ इंडिया(एनएससीआई) में इलाज चल रहा था. बृहन्मुंबई नगर निगम ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. वे सभी वर्ली के कोविड-19 देखभाल केंद्र में इलाजरत 175 मरीजों में शामिल थे. बीएमसी ने बताया कि फिलहाल 52 कैंसर के मरीज और उनके चार रिश्तेदारों का वर्ली स्थित एनएससीआई परिसर में इलाज चल रहा है जबकि 126 मरीजों और उनके 10 रिश्तेदारों को संक्रमणमुक्त होने के बाद वहां से छुट्टी दे दी गई.

पश्चिमी देशों के अनुभवों से पता चला है कि कोरोना वायरस से संक्रमित कैंसर के मरीजों को मौत का खतरा दूसरों से अधिक रहता है. इसलिए सरकारी निर्देशों के अनुसार कोविड-19 से संक्रमित कैंसर मरीजों को सामान्य ‘कोरोना देखभाल केंद्र' की क्वॉरंटीन सुविधा में नहीं रखा जा सकता है.

इन सब बातों का ध्यान रखते हुए मुंबई नगर निकाय ने टाटा स्मारक केंद्र का सहयोग करते हुए कैंसर मरीजों के लिए एनएससीआई स्टेडियम में क्वॉरंटीन सुविधा का प्रावधान किया.

मुंबई में फैलता कोरोना, बन रहे नए हॉटस्पॉट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com