NDTV Khabar

स्वतंत्रता दिवस पर महाराष्ट्र के किसानों पर बरसे डंडे, कर्ज माफी के लिए कर रहे थे प्रदर्शन

जब समूचा देश आजादी का जश्न और जन्माष्टमी मना रहा था, उस समय देश का अन्नदाता कहा जाने वाला किसान पुलिस की लाठी खा रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्वतंत्रता दिवस पर महाराष्ट्र के किसानों पर बरसे डंडे, कर्ज माफी के लिए कर रहे थे प्रदर्शन

महाराष्ट्र में किसान कर्ज माफी की घोषणा किए जाने के बाद भी राहत पैकेज किसानों को नहीं मिला है (प्रतीकात्मक चित्र)

मुंबई:

जब समूचा देश आजादी का जश्न और जन्माष्टमी मना रहा था, उस समय देश का अन्नदाता कहा जाने वाला किसान पुलिस की लाठी खा रहा था. महाराष्ट्र के किसानों द्वारा राज्य के कुछ हिस्सों में कर्ज माफी के पैकेज को लागू नहीं किए जाने को लेकर मंगलवार को किए गए प्रदर्शन के दौरान उन पर डंडे बरसाए गए. बहुत से किसानों को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें: अगर कर्ज माफी योजना ठीक से लागू नहीं हुई तो सरकार का भांडा फोड़ देंगे : शिवसेना

ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) के संयुक्त सचिव अशोक धवले ने कहा कि सैकड़ों की संख्या में किसान अहमदनगर, नासिक व परभणी में प्रदर्शन कर रहे थे और भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे.


यह भी पढ़ें: आय के लिए सिर्फ कृषि पर निर्भर किसानों को मिलेगा कर्ज माफी का लाभ : देवेंद्र फडणवीस

धवले ने कहा, "अहमदनगर में हम गार्जियन मंत्री राम शिंदे के साथ मुलाकात कर अपनी मांगों का एक ज्ञापन सौपना चाहते थे. लेकिन पुलिस ने हम पर बेरहमी से डंडे बरसाए."

एआईकेएस महाराष्ट्र के महासचिव अजित नवले सहित कई किसान नेता, किसान कार्रवाई समिति के नेता बालासाहेब पातारे, सुभाष लांडे, संजीव भोर, महेश नवले, नीलेश तालेकर व राजेंद्र बावके को हिरासत में ले लिया गया.

टिप्पणियां

VIDEO: जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन
धवले ने कहा कि कई किसानों व उनके नेताओं को सोमवार से एहतियातन हिरासत में ले लिया गया है. इन्हें कई जगहों पर सड़क जाम करने के दौरान गिरफ्तार किया गया. ये किसान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा 11 जून को घोषित किए गए कर्ज माफी पैकेज के त्वरित क्रियान्वयन की मांग कर रहे थे.


(इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement