NDTV Khabar

महाराष्ट्र: उरण के ONGC के LPG प्लांट में लगी भीषण आग, 7 लोगों की झुलसकर मौत, 2 घायल

Fire at ONGC Uran Plant: महाराष्ट्र के उरण स्थित ONGC के एलपीजी प्लांट में भीषण आग लग गई है. दो लोगों के घायल होने की खबर है. हालांकि वहां मौजूद लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र:

महाराष्ट्र के उरण स्थित ONGC के एलपीजी प्लांट में मंगलवार को भीषण आग लगी गई. आग में झुलसकर मरने वालों की संख्या 7 पहुंच गई. अभी दो लोगों की घायल हैं. ओएनजीसी ने ट्विटर के जरिए बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. बताते चले कि आग लगने के तुरंत बाद ही वहां मौजूद अन्य लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया था. मंगलवार की सुबह करीब 7 बजकर 20 मिनट पर प्लांट में धमाके की तेज आवाज आई. फिलहाल अभी तक आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई है. नवी मुंबई के करीब उरण इलाका पड़ता है, जहां ONGC का प्लांट है. घटनास्‍थल पर राहत और बचावकर्मी मौजूद हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

लातूर : कैमिकल की टंकी साफ करने उतरे 9 मजदूरों की जहरीली गैस से मौत


ओनजीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा, ''उरण तेल और गैस प्रसंस्करण संयंत्र में आज सुबह स्ट्रॉर्म वाटर ड्रेनेज में आग लग गई. ONGC अग्निशमन सेवाएं और संकट प्रबंधन टीम तुरंत कार्रवाई में जुट गई. आग पर काबू पाया जा रहा है. तेल प्रसंस्करण पर कोई प्रभाव नहीं हुआ और गैस को हजीरा प्लांट की ओर मोड़ दिया गया है. स्थिति का आकलन किया जा रहा है.''

टिप्पणियां

महाराष्ट्र के धुले की केमिकल फैक्ट्री में धमाका, 14 लोगों की मौत, 66 घायल

बता दें कि बीते शनिवार को भी महाराष्ट्र के धुले की केमिकल फ़ैक्टरी में धमाका हुआ था. ये धमाका इतना जबरदस्त था कि कई किलोमीटर दूर इसकी आवाज़ सुनाई दी. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 66 लोग घायल हुए थे. महाराष्ट्र सरकार ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिवारवालों को 5 लाख मुआवज़ा देने का एलान किया था.  पुलिस फिलहाल धमाका क्यों हुआ इसकी जांच कर रही है. दमकल की कई गाड़ियां आग पर काबू पा लिया है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement