Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Yes बैंक संकट के बीच महाराष्ट्र के वित्त मंत्री अजि‍त पवार ने राज्‍य सरकार के पैसों को लेकर कही यही बात...

राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि सरकार का पैसा सिर्फ राष्ट्रीयकृत बैंकों में जमा कराया जाए.

Yes बैंक संकट के बीच महाराष्ट्र के वित्त मंत्री अजि‍त पवार ने राज्‍य सरकार के पैसों को लेकर कही यही बात...

अजित पवार ने कहा कि सरकार अपना पैसा सरकारी बैंकों में रखेगी.

खास बातें

  • महाराष्ट्र सरकार अपना पैसा सिर्फ सरकारी बैंकों में रखेगी
  • अजित पवार ने दिया बयान
  • Yes बैंक संकट के बीच आया है बयान
मुंबई :

महाराष्ट्र सरकार अपना कोष सिर्फ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में रखेगी. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि सरकार का पैसा सिर्फ राष्ट्रीयकृत बैंकों में जमा कराया जाए, निजी क्षेत्र के बैंकों में नहीं. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पवार राज्य के वित्त मंत्री भी हैं. उन्होंने ठाकरे की उपस्थिति में यह बयान दिया. इससे पहले पवार ने राज्य विधानसभा में 2020-21 का बजट पेश किया. 

पवार ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और अन्य सचिवों को निर्देश दिया है कि वे सरकार का कोष सिर्फ राष्ट्रीयकृत बैंकों में जमा कराएं, विशेषरूप से केंद्र द्वारा संरक्षित बैंकों में." पवार का यह बयान पुलिस विभाग का वेतन खाता निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक को स्थानांतरित करने को लेकर पैदा हुए विवाद के मद्देनजर आया है.

महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन : देवेंद्र फडणवीस बोले- गठबंधन के घटक दल एक दूसरे पर विश्वास नहीं करते

कथित रूप से देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार ने पुलिस विभाग का वेतन खाता एक्सिस बैंक को स्थानांतरित किया था. फडणवीस की पत्नी अमृता एक्सिस बैंक में वरिष्ठ पद पर हैं.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को एक याचिका पर सुनवाई के दौरान पुलिस विभाग का खाता एक्सिस बैंक को स्थानांतरित करने के मामले में फडणवीस से जवाब मांगा है.

Video: महाराष्ट्र: बीएमसी चुनावों की तैयारी हुई शुरू