महाराष्ट्र में किसानों की कर्जमाफी पर बोले राज्य के गृहमंत्री देशमुख, "दो महीने में मिलेगी काफी राहत"

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले वर्ष दिसम्बर में योजना की घोषणा की थी और 30 सितम्बर 2019 तक उन किसानों का ऋण माफी किया था जिन पर दो लाख रुपये तक बकाया था.

महाराष्ट्र में किसानों की कर्जमाफी पर बोले राज्य के गृहमंत्री देशमुख,

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि दो महीने में किसानों को कर्ज से राहत मिलेगी.

खास बातें

  • किसानों की कर्जमाफी पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने बयान दिया है
  • अनिल देशमुख ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी की योजना को किया जाएगा लागू
  • दो महीनों में काफी राहत मिलने की कही बात
मुंबई :

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार (Maharashtra Govt.) की तरफ से घोषित ऋण माफी (Farmers Loan Waiver) से अगले दो महीने में किसानों को काफी राहत मिलेगी. नागपुर (Nagpur) में देशमुख ने अहमदनगर (Ahmadnagar) जिले के पथारदी में एक किसान की आत्महत्या (Farmer Suicide) पर दुख जताया और कहा कि परिवार को हरसंभव सहयोग दिया जाएगा.

परमबीर सिंह होंगे मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर, संजय बर्वे की जगह संभालेंगे कमान

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार की ऋण माफी योजना को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा. ऋण माफी योजना की घोषणा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( CM Uddhav Thackeray) और उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने की थी. उन्होंने कहा कि ऋण माफी से किसानों को आगामी दो महीने में काफी राहत मिलेगी.

मुख्यमंत्री ने पिछले वर्ष दिसम्बर में योजना की घोषणा की थी और 30 सितम्बर 2019 तक उन किसानों का ऋण माफी किया था जिन पर दो लाख रुपये तक बकाया था. इस हफ्ते की शुरुआत में सरकार ने योजना के तहत लाभार्थी 15 हजार किसानों की पहली सूची जारी की थी.

देखें Video: महाराष्ट्र विधानसभा में वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर हंगामा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com