NDTV Khabar

महाराष्ट्र : मीरा भायंदर महानगरपालिका चुनाव में बीजेपी का लहराया परचम, 95 में 61 सीटों पर कब्जा

खास बात है कि मनपा पर काबिज होने के लिये सिर्फ 48 सीटों की जरूरत है इस लिहाज से मीरा भायंदर महानगर पालिका में बीजेपी ने स्पष्ट बहुमत पा लिया है. जबकि उसकी प्रतिद्वंदी  शिवसेना को बड़ा झटका लगा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र : मीरा भायंदर महानगरपालिका चुनाव में बीजेपी का लहराया परचम, 95 में 61 सीटों पर कब्जा

भायंदर महानगरपालिका.

खास बातें

  1. बीजेपी और शिवसेना ने जमकर आमने-सामने लड़ा चुनाव
  2. बीजेपी ने मारी बाजी, 95 में से 61 सीटों पर किया कब्जा
  3. शिवसेना 22 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर.
मुंबई: मुंबई से सटे मीरा भायंदर महानगरपालिका में बीजेपी ने भारी जीत हासिल की है. 95 सीटों की महानगरपालिका में बीजेपी ने 61 सीटें जीती हैं और शिवसेना ने 22 सीटें हासिल की हैं. उधर कांग्रेस को भी 10 सीटों पर कामयाबी मिली है और दो निर्दलीय भी जीते हैं. खास बात है कि मनपा पर काबिज होने के लिये सिर्फ 48 सीटों की जरूरत है इस लिहाज से मीरा भायंदर महानगर पालिका में बीजेपी ने स्पष्ट बहुमत पा लिया है. जबकि उसकी प्रतिद्वंदी  शिवसेना को बड़ा झटका लगा है.

इसके पहले बीजेपी-शिवसेना मिलकर मीरा भायंदर महानगर पालिका में सत्ता में थे. बीजेपी के 29 तो शिवसेना को 14 सीटें मिली थीं. दोनों पार्टियां राज्य में भी सत्ता में भागीदार हैं लेकिन मीरा भायंदर महानगर पालिका चुनाव अलग-अलग लड़े और एक दूसरे को हराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी. खास बात है कि दोनों की लड़ाई में राष्ट्रवादी का सूपड़ा साफ हो गया जबकि पिछली बार उसे 27 सीटें मिली थी. कांग्रेस भी 19 से गिरकर 11 पर सिमट गई है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र : भाजपा के विधायक लैम्बोर्गिनी में पहुंचे विधान भवन तो चौंक गए लोग...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नतीजों का स्वागत करते हुए कहा, ‘‘यह भाजपा की बड़ी जीत है.’’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अब विकास निश्चित है. हम निश्चित रूप से लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘नेताओं और कार्यकर्ताओं को शानदार जीत के लिए बधाई! हमारे में विश्वास जताने के लिए मैं मीरा-भायंदर के लोगों का धन्यवाद करता हूं! मैं तेज विकास का आश्वासन देता हूं.’’
VIDEO: दही हांडी का शानदार पर्व

उन्होंने कहा कि चुनावी जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बनाई गई ‘‘विश्वास और विकास’’ की लहर और टीम भाजपा के प्रयासों की वजह से हुई है! चुनाव कल हुए थे जिसमें 95 सीटों के लिए 509 उम्मीदवार मैदान में थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement