NDTV Khabar

महाराष्ट्र के मंत्री को कन्नड़ गाना गाने पर करना पड़ा विरोध का सामना

महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल को कन्नड़ गाना गाने पर आज अपने गृहनगर कोल्हापुर में विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र के मंत्री को कन्नड़ गाना गाने पर करना पड़ा विरोध का सामना

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. महाराष्ट्र के मंत्री को करना पड़ा विरोध का सामना
  2. कन्नड़ गाना गाने पर हुआ विरोध
  3. महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री हैं चंद्रकांत पाटिल
मुंबई: महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल को कन्नड़ गाना गाने पर आज अपने गृहनगर कोल्हापुर में विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच तीखा सीमा विवाद चल रहा है. महाराष्ट्र बेलगाम और कारवार पर दावा करता है जो फिलहाल कर्नाटक का हिस्सा है. यह मामला उच्चतम न्यायालय के समक्ष लंबित है. कर्नाटक में गोकाक के समीप एक निजी कार्यक्रम में एक निजी आमंत्रण पर पहुंचने पर मंत्री ने कन्नड़ गाना गाया था जिससे महाराष्ट्र एकीकरण समिति के नेताओं की भृकुटि तन गयी. समिति बेलगाम और कारवार को महाराष्ट्र में शामिल करने के लिए संघर्ष कर रही है. 

यह भी पढ़ें: शिवसेना पर CM फडणवीस का पलटवार, बोले- उन्होंने पहले भी बहुत कुछ कहा है, सरकार कार्यकाल पूरा करेगी

टिप्पणियां
मीडिया की खबर के अनुसार, इस गाने में कर्नाटक और उसकी संस्कृति की प्रशंसा की गयी है. संयोग से वरिष्ठ भाजपा नेता पाटिल इस विवाद का समाधान ढूढ़ने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा गठित समन्वय समिति के प्रमुख हैं. एक अधिकारी ने बताया कि कोल्हापुर में एकीकरण के कुछ कार्यकर्ताओं ने पाटिल के घर तक विरोध प्रदर्शन मार्च निकाला लेकिन पुलिस ने उन्हें कुछ दूर पहले ही रोक दिया.

VIDEO:  हिंसा के लिए दलित ही जिम्मेदार?
पाटिल ने एक खबरिया चैनल ने कहा, ‘‘मैं दुर्गा मंदिर के वास्तु शांत के लिए गोकाक के समीप एक गांव में गया था. जब हम किसी अन्य राज्य में जाते हैं तो हम स्थानीय भाषा में चंद लाइनें बोलते हैं. इसलिए मैंने भी देवी दुर्गा की स्तुति में कुछ लाइनें कहीं. एक गैर मुद्दे को मुद्दा बनाया जा रह है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement