NDTV Khabar

महाराष्‍ट्र: कोरेगांव हिंसा मामले में दो एक्टिविस्ट गिरफ्तार, कई जगह छापेमारी

महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव हिंसा मामले को लेकर कई जगह पुलिस ने कई मा‍नवाधिकार कार्यकर्ताओं के घर और ठिकानों पर छापेमारी की है. पुलिस ने इस मामले में फरीदाबाद से सुधा भारद्वाज और हैदराबाद से वरवरा राव को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्‍ट्र: कोरेगांव हिंसा मामले में दो एक्टिविस्ट गिरफ्तार, कई जगह छापेमारी

फाइल फोटो

खास बातें

  1. कई मा‍नवाधिकार कार्यकर्ताओं के घर पर छापेमारी की है
  2. फरीदाबाद से सुधा भारद्वाज को गिरफ्तार किया है.
  3. इस मामले के तार झारखंड के रांची से जुड़ रहे हैं.
मुंबई: महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव हिंसा मामले को लेकर कई जगह पुलिस ने कई मा‍नवाधिकार कार्यकर्ताओं के घर और ठिकानों पर छापेमारी की है. पुलिस ने इस मामले में फरीदाबाद से सुधा भारद्वाज और हैदराबाद से वरवरा राव को गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले के तार झारखंड के रांची से जुड़ रहे हैं. महाराष्ट्र पुलिस की टीम ने मंगलवार को रांची में छापेमारी की है. पुलिस ने इस मामले में अरुण फ़रेरा और वेनोन गोंजाल्विस को हिरासत में लिया है. पुलिस ने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के पास से मिले लैपटॉप, पेन ड्राइव और कागजात भी बरामद किए हैं. 

पीएम मोदी को मारने की 'साजिश' पर बोले शरद पवार- खत में कोई दम नहीं, सहानुभूति बटोरने के लिए हो रहा है इस्‍तेमाल

पुलिस ने इस मामले में मुंबई, रांची और हैदराबाद में भी छपेमारी कर रही है. ये सभी छापे समर्थक के होने के शक में हो रही है. जून महीने में इस संदर्भ में कबीर कला मंच के सुधीर ढवले और नागपुर से एक वकील सुरेंद्र गडलिंग को गिरफ्तार किया गया था. 

टिप्पणियां
एक‌ ई-मेल और कई‌ सवाल

आपको बता दें कि भीमा कोरेगांव युद्ध की 200वीं वर्षगांठ के दौरान नये साल के दिन पुणे में दलित समूहों और दक्षिणपंथी हिन्दू संगठनों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. 31 दिसंबर 2017 को पुणे में एलगार परिषद का आयोजन किया गया था. इस परिषद के दूसरे दिन कोरेगांव-भीमा में हिंसा हुई थी. हिंसा के लिए एलगार परिषद के आयोजन पर भी आरोप लगाया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement