NDTV Khabar

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार ने 169 वोट हासिल कर साबित किया बहुमत, 145 वोट की थी जरूरत

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार बहुमत परीक्षण में सफल रही है. ठाकरे सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 145 वोट की जरूरत थी और उसे 169 वोट मिले हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार ने 169 वोट हासिल कर साबित किया बहुमत, 145 वोट की थी जरूरत

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार बहुमत परीक्षण में सफल रही है.

खास बातें

  1. उद्धव ठाकरे की सरकार ने साबित किया बहुमत
  2. ठाकरे सरकार को मिला 169 विधायकों का साथ
  3. बहुमत के लिए 145 विधायकों के समर्थन की थी जरूरत
नई दिल्ली :

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार बहुमत परीक्षण में सफल रही है. ठाकरे सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 145 वोट की जरूरत थी और उसे 169 वोट मिले हैं. आपको बता दें बहुमत परीक्षण से पहले सदन में काफी हंगामा हुआ. बीजेपी नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा सत्र का आयोजन संवैधानिक मानदंडों के तहत नहीं है. उन्होंने प्रोटेम स्पीकर को भी बदलने पर सवाल उठाए और कहा कि बिना स्पीकर विश्वास मत नहीं होता है. उन्होंने कहा कि भारत में कार्यवाहक अध्यक्ष को कभी नहीं बदला गया तो भाजपा के कोलम्बकर को पद से क्यों हटाया गया. यह निममों के विपरीत है. 

महाराष्ट्र में अब एक नियम की वजह से फिर आ सकता है ट्विस्ट? BJP ने कहा- जा सकते हैं सुप्रीम कोर्ट

हालांकि कार्यवाहक विधानसभा अध्यक्ष दीलिप वाल्से पाटिल ने फडणवीस के दावों को खारिज करते हुए कहा राज्यपाल की अनुमति के बाद सत्र का आयोजन किया गया है. इस दौरान सदन में 'दादागीरी नहीं चलेगी' के नारे भी लगे. हंगामे के बीच बीजेपी ने सदन से वॉक आउट कर दिया और फडणवीस समेत पार्टी के विधायक सदन से बाहर चले गए. इसके बाद विश्वास मत की प्रक्रिया पूरी की गई. बता दें कि 288 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के कुल 154 विधायक हैं. ऐसे में ठाकरे सरकार को कुछ निर्दलीय विधायकों और बहुजन विकास अघाड़ी के विधायकों का भी साथ मिला है.


टिप्पणियां

VIDEO : हमें स्पीकर मिल गया, डिप्टी सीएम NCP का होगा: बाला साहब थोराट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement