Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सेवा से हट चुके विमान वाहक ‘विराट’ को संरक्षित करना चाहते हैं तीन राज्‍य

वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा, वेस्टर्न कमांड फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ ने संवाददाताओं को बताया कि महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों ने विमान का मुआयना किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेवा से हट चुके विमान वाहक ‘विराट’ को संरक्षित करना चाहते हैं तीन राज्‍य

विमान वाहक पोत आईएनएस विराट (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र, गोवा और आंध्र प्रदेश ने सेवा मुक्त हुए विमान वाहक पोत ‘विराट’ को संरक्षित करने की पेशकश की है. नौसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा, वेस्टर्न कमांड फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ ने संवाददाताओं को बताया कि महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों ने विमान का मुआयना किया है.

आईएनएस कोच्चि और जम्मू-कश्मीर लाइट इनफैंट्री रेजिमेंट (जेएकेएलआई) के संबद्ध करने के लिए आयोजित कार्यक्रम के बाद उन्होंने बताया, ''महाराष्ट्र सरकार ने पोत के (अंतिम) स्थान का अध्ययन किया है और उनके अधिकारियों ने जहाज का निरीक्षण भी किया. केंद्र सरकार को जल्द ही इस संबंध में रिपोर्ट भेजी जाएगी. हम जल्द ही इस पर निर्णय की आशा कर रहे हैं.''

अधिकारी ने बताया कि गोवा और आंध्र प्रदेश ने भी इस विमान वाहक पोत का संरक्षण करने की इच्छा जताई है. यह पोत मुंबई के नेवल डॉकयार्ड में इस साल जुलाई में सेवा मुक्त हो गया था. इस विमानवाहक पोत ने भारतीय नौसेना में 30 साल तक सेवाएं दी थीं.


टिप्पणियां

VIDEO: 30 साल बाद रिटायर हुआ INS विराट, नौसेना प्रमुख ने दी अंतिम विदाई

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... ट्रंप का 'जबरा फैन': घर के आंगन में लगवाई 6 फीट की मूर्ति, रोज करता है पूजा और शुक्रवार को रखता है व्रत

Advertisement