NDTV Khabar

मराठा आरक्षण : नांदेड़ जिले में एक और शख्स ने की आत्महत्या

मराठा आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में 38 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मराठा आरक्षण : नांदेड़ जिले में एक और शख्स ने की आत्महत्या

मराठा आरक्षण को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच नांदेड़ जिले में 38 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.

मुंबई:

मराठा आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में 38 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि मुंबई से करीब 570 किलोमीटर दूर नांदेड के धाबाद गांव में काचरू कल्याणे ने अपने घर में पंखे से फांसी लगा ली. कल्याणे ने उस समय फांसी लगाई जब 29 जुलाई को उसके घर के सदस्य कुछ काम से बाहर गए हुए थे. उन्होंने बताया कि कल्याणे के शव के समीप मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि वह आरक्षण के लिए मराठा समुदाय की मांग को लेकर अपनी जिंदगी खत्म कर रहा है.अधिकारी ने बताया कि पुलिस सुसाइड नोट की प्रमाणिकता की जांच कर रही है. 

Facebook पोस्ट लिखने के बाद आरक्षण की मांग को लेकर एक व्यक्ति ने की खुदकुशी  

उन्होंने बताया कि शव परिवार को सौंप दिया गया है और उसी दिन अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस घटना के साथ ही नौकरी में आरक्षण की मांग को लेकर मराठा समुदाय के आंदोलन के दौरान पिछले सप्ताह से लेकर अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने बताया कि इस मुद्दे पर 29 जुलाई को औरंगाबाद में एक चलती ट्रेन के सामने कूदकर 35 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. इससे पहले दो व्यक्तियों ने पिछले सप्ताह आत्महत्या की थी जबकि एक अन्य की आंदोलनकारियों की हिंसा के दौरान मौत हो गई थी. मराठा संगठनों ने कहा कि उनकी आरक्षण की मांग के समर्थन में नौ अगस्त को मुंबई में एक महारैली की जाएगी. 


जब आरक्षण के आंदोलन में झुलसे राज्य, ये हैं देश के 5 हिंसक आंदोलन  

टिप्पणियां

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर: हिंसक हुआ मराठा आंदोलन
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement