NDTV Khabar

मुंबई : डॉ दीपक अमरापुरकर की मौत के मामले में 4 गिरफ्तार, मैनहोल में गिरने से हुई थी मौत

मुंबई पुलिस के मुताबिक बॉम्बे हॉस्पिटल के डॉ दीपक अमरापुरकर की मौत के लिए बीएमसी नहीं, बल्कि चार आम नागरिक जिम्मेदार हैं.

82 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई : डॉ दीपक अमरापुरकर की मौत के मामले में 4 गिरफ्तार, मैनहोल में गिरने से हुई थी मौत

डॉ दीपक अमरापुरकर की फाइल तस्वीर

मुंबई: मुंबई पुलिस के मुताबिक बॉम्बे हॉस्पिटल के डॉ दीपक अमरापुरकर की मौत के लिए बीएमसी नहीं, बल्कि चार आम नागरिक जिम्मेदार हैं. उनकी मौत की जांच कर रही दादर पुलिस ने इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार किया है. चारों पर आरोप है कि 29 अगस्त को भारी बारिश से सड़कों पर पानी भरने के बाद उन्होंने एलफिंस्टन जंक्शन पर मैनहोल के ढक्कन को खोल दिया था. डॉ दीपक इसी जगह गिर गए थे और दो दिन बाद उनका शव वर्ली में समंदर के पास मिला था. पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनके नाम दीनार पवार, नीलेश कदम, राकेश कदम और सिद्धेश बेलसेकर है. पुलिस के मुताबिक बारिश का पानी इनके घरों में जा रहा था, इसलिए इन्होंने इस उम्मीद में नाले का ढक्कन खोल दिया था कि पानी नाले से होकर जल्दी निकल जाएगा.

यह भी पढ़ें : मुंबई में लापता डॉक्टर दीपक अमरापुरकर का शव वर्ली में नाले के पास मिला

इलाके के एसीपी सुनील देशमुख ने बताया कि आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस चारों तक पहुंची. सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. सभी की पहचान परेड होनी बाकी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उस दिन पास में ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस सिपाही ने भी उन लोगों को ढक्कन खोलते देखा था और उन्हें टोका भी था. उस वक्त उन लोगों ने खुद को बीएमसी का कर्मचारी बताया था. वह सिपाही मामले में मुख्य गवाह बन सकता है. 29 अगस्त को भारी बारिश के चलते मुंबई में जगह-जगह पानी जमा हो गया था.

यह भी पढ़ें : बारिश में मुंबई की दुर्गति के लिए लोगों ने बीएमसी को ठहराया जिम्मेदार

सड़कों पर पानी भर जाने से गाड़ियां चलाना मुश्किल हो गया था. बॉम्बे हॉस्पिटल में गैस्ट्रो इंट्रोलॉजिस्ट डॉ दीपक अमरापुरकर की कार भी एलफिंस्टन के पास ट्रैफिक में फंसी थी. वह कार छोड़कर पैदल ही घर के लिए चल दिए, लेकिन पानी के नीचे सड़क का खुला मेनहोल देख नहीं पाए और उसमें गिर गए. उनका छाता ऊपर रह गया था, जिससे घर वालों को हादसे की जानकारी मिली थी.

VIDEO : बारिश ने मुंबई को किया बेहाल
इस मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बीएमसी को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था और जवाब में पीएमओ ने महाराष्ट्र सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर शिकायत से अवगत भी कराया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement