मुंबई कमला मिल्स हादसा: राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने जताया दुख, ये है मृतकों की पूरी लिस्‍ट

प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार रात्रि 12:30 बजे के बाद आग सबसे पहले मोजोज बिस्ट्रो लाउंज में लगी और देखते ही देखते तेजी से फैल गई.

मुंबई कमला मिल्स हादसा: राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने जताया दुख, ये है मृतकों की पूरी लिस्‍ट

मुंबई में कमला मिल्स कंपाउंड की एक इमारत में लगी आग

खास बातें

  • मुंबई में गुरुवार रात कमला मिल परिसर में लगी आग
  • हादसे में 14 लोगों की मौत, कई घायल
  • आग पर काबू पाने में 3 घंटे से अधिक का समय लगा
नई दिल्ली:

मुंबई के लोअर परेल के कमला मिल कंपाउंड के मोजोस लाउंज में भीषण आग की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने दुख जताया है.  मिली जानकारी के मुताबिक मरने वालों में ज़्यादातर 22 से 30 साल के लोग हैं. हादसे में 11 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों को किंग एडवर्ड मेमोरियल अस्पताल और केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें : मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में आग : पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने गहरी संवेदना व्यक्त की

आग बीती रात 12:30 बजे के क़रीब कंपाउंड के 2 रेस्टोरेंट में लगी. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया. आग इतनी भीषण थी कि दमकल की 8 गाड़ियों और 6 वाटर टैंक को आग पर क़ाबू पाने में 2 घंटे से ज़्यादा का समय लग गया. जिस समय आग लगी, उस समय 50 लोग रेस्टोरेंट में मौजूद थे. कमला मिल कंपाउंड में कई कॉरपोरेट दफ़्तरों के अलावा कई न्यूज़ चैनलों के दफ़्तर भी हैं. आग की वजह से उनका प्रसारण भी रोक दिया गया है. आग लगने की वजह अभी साफ़ नहीं है. मोजो मेस्त्रो रेस्टोरेंट के मालिक के ख़िलाफ़ ग़ैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है.

इस हादसे में 11 महिला और तीन पुरुष की मौत हुई है.
प्रमिला केणी (महिला, 28)
तेजल गांधी (महिला, 36)
खुशबू बंसल (महिला, 28)
विराल ललानी (पुरुष, 23)
पारुल लकड़वाला (महिला, 49)
धैर्या लखानी (पुरुष, 26) 
किंजल शहा (महिला, 21)
कविता धरानी (महिला, 36)
शेफाली दोषी (महिला, 45)
यशा ठक्‍कर (महिला,22)
सरबजीत परेरा (पुरुष, 24)
प्राची खेतानी (महिला, 30)
मनीषा शाह (महिला, 47)
प्रीति रोजानी (महिला, 61)

Newsbeep

यह भी पढ़ें :  मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में आग : पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने गहरी संवेदना व्यक्त की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



आपको बता दें कि कमला मिल्स परिसर से कई समाचार चैनल भी संचालित होते हैं. आग से उनके उपकरणों को नुकसान न हो इस लिए उन्होंने अपने ब्रॉडकास्ट को भी बंद कर दिया गया है.
 

fire breaks out in mumbai building
 
पुलिस अधिकारी एस जय कुमार ने कहा कि अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चला है. उन्होंने कहा हमने जांच शुरू कर दी है. इकके बाद ही कुछ साफ बता पाएंंगे. शिवसेना सांसद सुनील शिंदे भी घायलों के देखने अस्पताल पहुंचे और पूरी घटना की ठीक से जांच की मांग की है. उन्होंने रेस्ट्रोरेंट का लाइसेंस जारी करने पर भी सवाल किया. उन्होंने मीडिया से बातचीत में पूछा, किसने उनको लाइसेंस दिया. वह भी इस घटना के जिम्मेदार हैं.' वहीं शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने सिविक बॉडी के आयुक्त से बात की है और बाद में उन्होंने ट्वीट किया कि ऐसी जगहों में आग से सुरक्षा के क्या इंतजाम किए गए हैं इसकी जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाए.