NDTV Khabar

मुंबई में आग : राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम फडणनवीस ने दिए आयुक्त को जांच के आदेश

मध्य मुंबई में स्थित इस इमारत में होटल सहित कई अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं. अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में आग : राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम फडणनवीस ने दिए आयुक्त को जांच के आदेश
मुंबई: मुंबई के लोवर परेल इलाके में स्थित कमला मिल्स  परिसर में भयंकर आग लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी है और 19 अन्य घायल हो गये हैं. शहरी निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि सेनापति बापट मार्ग पर स्थित एक चार मंजिला इमारत की तीसरी मंजिल पर आधी रात के बाद आग लग गई. यह इलाका मुंबई का महत्वपूर्ण व्यावसायिक क्षेत्र है. अधिकारी ने बताया, ‘‘कूलिंग अभियान अभी जारी है. घायलों में से कुछ की स्थिति गंभीर है.’’ बीएमसी के आपदा प्रबंधन इकाई के अधिकारियों ने बताया कि घायलों को केईएम और सियोन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि कई दमकल गाड़ियां, पानी के टैंकर, एम्बुलेंस और पुलिस दस्ते बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गए हैं. मध्य मुंबई में स्थित इस इमारत में होटल सहित कई अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं. अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है.

मुंबई कमला मिल कपाउंड : 'आग ने कुछ ही पलों में चपेट में ले लिया, मुझे नहीं पता था कि मैं बच पाउंगी', 10 बड़ी बातें

टिप्पणियां
इस घटना के बाद से हर कोई दुखी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदने ट्वीट पर  दुख जताते हुए कहा, मुंबई में आग की तकलीफ़देह ख़बर. पीड़ित परिवारों के साथ मेरी सांत्वना और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना है. दमकल कर्मियों और राहत अभियान में लगे लोगों के साहसी प्रयासों की सराहना करता हूं.' वहीं पीएम मोदी ने ट्वीटर पर कहा,  'मुंबई में आग की ख़बर से आहत हूं. दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ मेरी संवेदना है. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.' 

वीडियो : आग की घटना ने लील ली कई जिंदगियां

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणनवीस ने कहा, घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ है जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खोला है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि बीएमएस कमिश्नर ने इस मामले में गहराई से जांच शुरू कर दी है. उनसे कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है.  
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement