NDTV Khabar

मुंबई मेट्रो ने इस महीन 1 करोड़ यात्रियों का आंकड़ा पार कर बनाया रिकॉर्ड

रिलायंस इंफ्रास्ट्रकचर की मुंबई मेट्रो वन ने इस महीने एक करोड़ से अधिक यात्रियों का नया रिकार्ड बनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई मेट्रो ने इस महीन 1 करोड़ यात्रियों का आंकड़ा पार कर बनाया रिकॉर्ड

मुंबई मेट्रो (फाइल फोटो)

मुंबई: रिलायंस इंफ्रास्ट्रकचर की मुंबई मेट्रो वन ने इस महीने एक करोड़ से अधिक यात्रियों का नया रिकार्ड बनाया है. कंपनी के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा, 'हमने इस माह कुल 10,606 फेरे लगाए, जिसमें कुल 1,02,57,057 यात्रियों ने सफर किया.' 

प्रवक्ता ने कहा कि दोषरहित सेवाओं, बेहतरीन ग्राहक अनुभव और कई यात्री अनुकूल विपणन पहल का इस आंकड़े को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है. संयोग से, पिछले साल इसी महीने यात्रियों की संख्या 84,92,650 और साल 2015 में 70,67,775 रही थी, जो यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफे को दर्शाता है। साल 2016 के नवंबर में, साप्ताहांत पर कुल 370 फेरे लगाए जाते थे, जिसे अब बढ़ाकर 378 कर दिया गया है. वहीं, व्यस्त समय में ट्रैफिक बढ़कर करीब 25,000 यात्रियों की हो चुकी है.

यह भी पढ़ें - 8 हजार करोड़ की लागत से ठाणे में चलेगी मेट्रो, मुंबई मेट्रो की 6 लाइन को भी मंजूरी

टिप्पणियां
मुंबई मेट्रो की शुरुआत साल 2014 के जून में हुई थी. 11.4 किलोमीटर लंबे वर्सोवा-अंघेरी-घाटकोपर गलियारे में कुल 12 स्टेशन हैं. यह दुनिया का 8वां सबसे घना मेट्रो लाइन है, जिसने वर्सोवा से घाटकोपर जाने में लगनेवाले समय को 90 मिनट से घटाकर 21 मिनट कर दिया है.

VIDEO: मुंबई मेट्रो के लिए बड़ी संख्या में ली जा रही पेड़ों की बलि


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement