NDTV Khabar

मुंबई: जोरदार बारिश की वजह से अंधेरी रेलवे स्‍टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्‍सा गिरा, कोई हताहत नहीं

मुंबई में फुटओवर ब्रिज का एक हिस्‍सा गिरा. बताया जा रहा है कि यह हादसा अंधेरी स्‍टेशन के करीब हुआ है. इस हादसे के बाद पश्चिम रेलवे की ट्रेनें रोकी गईं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई: जोरदार बारिश की वजह से अंधेरी रेलवे स्‍टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्‍सा गिरा, कोई हताहत नहीं

मुंबई के अंधेरी में फुटओवर ब्रिज गिरा

खास बातें

  1. अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास गोखले ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया
  2. हादसा आज सुबह साढ़े सात बजे के क़रीब हुआ
  3. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ
मुंबई: मुंबई में ज़ोरदार बारिश की वजह से अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास गोखले ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया. हादसा आज सुबह साढ़े सात बजे के क़रीब हुआ. गनीमत है कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. ये ब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है.इस हादसे के बाद पश्चिम रेलवे प्रभावित है और ब्रिज के आसपास की ट्रैफ़िक रोक दिया गया है. 

एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने बताया कि ओवरहेड इक्व्पिमेंट क्षतिग्रस्त हो गया और इसे ठीक करने के लिए इंजीनियरों का एक दल काम पर लग गया है. उन्होंने कहा, ‘फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया है, जिससे पश्चिम रेलवे की सभी सेवाएं बाधित हो गई हैं. हमारे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं.’    


वाराणसी पुल हादसे में 18 लोगों की हुई थी मौत, सेतु निगम के 4 अफ़सरों को किया सस्पेंड

आपदा प्रबंधन ईकाई के एक अधिकारी ने कहा कि दमकल कर्मी और अन्य एजेंसियां मलबे को साफ करने के काम में जुट गई हैं. अधिकारी ने कहा, ‘सुबह करीब साढ़े सात बजे पूर्वी पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया. दमकल , मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर पहुंच गया है.’    उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई जिससे बाद में पुल ढह गया.

उन्होंने बताया कि शुक्र है कि नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी. इस बीच, पश्चिम रेलवे की उपनगरीय रेल सेवाएं बाधित होने से शहर थम-सा गया है. फोर्ट में एक मीडिया हाउस में काम करने वाले प्रशांत गर्ग ने कहा, ‘जब मैं चर्चगेट जाने वाली ट्रेन लेने के लिए बोरिवली पहुंचा तो मुझे पता चला कि पश्चिम रेलवे की सभी लाइनें रोक दी गई है.बारिश के मौसम में कोई अन्य वाहन ना मिलने के कारण मुझे घर वापस लौटना पड़ा.’कामकाजी लोगों को टिफिन पहुंचाने वाले डब्बावालों ने भी आज काम ना करने में असमर्थता जताई है.

टिप्पणियां
आपको बता दें कि मुंबई के कई इलाक़ों में बीती रात से झमाझम बारिश हो रही है. जिससे गर्मी से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली है. हालांकि बारिश की वजह से निचले इलाक़ों में जलजमाव हो गया, जिससे दफ़्तर आने-जानेवालों को परेशानी हो रही है.

VIDEO: मुंबई में फुटओवर ब्रिज का एक हिस्‍सा गिरा, पश्चिम रेलवे की ट्रेनें रोकी गईं
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement