NDTV Khabar

महाराष्ट्र के पुणे में सुरंग पर गिरी क्रेन, 9 श्रमिकों की मौत

पुणे ग्रामीण पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, यह हादसा शाम लगभग छह बजे उस समय हुआ, जब श्रमिक दिन का शिफ्ट समाप्त होने पर सुरंग से बाहर निकल रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र के पुणे में सुरंग पर गिरी क्रेन, 9 श्रमिकों की मौत

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पुणे: नीरा-भीमा नदी जोड़ परियोजना के तहत निर्मित हो रही एक सुरंग पर एक क्रेन के गिर जाने से सोमवार शाम कम से कम नौ श्रमिकों की मौत हो गई. पुणे ग्रामीण पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, यह हादसा शाम लगभग छह बजे उस समय हुआ, जब श्रमिक दिन का शिफ्ट समाप्त होने पर सुरंग से बाहर निकल रहे थे. पास में खड़ी क्रेन अचानक टूटकर सुरंग पर गिर पड़ी, और कम से कम नौ श्रमिक मलबे के नीचे दब गए. घायलों के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है.

टिप्पणियां
जल संसाधन राज्य मंत्री विजय शिवतारे और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य अधिकारी तथा बचावकर्मी सुदूर इलाके में स्थित घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन प्रकाश न होने के कारण बचाव अभियान बाधित हुआ. जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने प्रत्येक मृतक के परिवार के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. स्थानीय लोगों के अनुसार, केंद्र सरकार की इस परियोजना पर लगभग 300 कर्मी काम कर रहे हैं, और दोनों नदियों को जोड़ने के लिए 150 मीटर लंबी सुरंग खोदी जा रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement