NDTV Khabar

VIDEO : अब लग्जरी क्रूज से करें मुंबई से गोवा तक का सफर, उठाइए समुद्र की लहरों का रोमांच

भारत का पहला घरेलू क्रूज़ मुंबई से गोवा जाने के लिए तैयार है. 6 मंजिला और 131 मीटर लंबा जहाज 20 अक्टूबर को मुंबई से गोवा का ऐतिहासिक सफर तय करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO : अब लग्जरी क्रूज से करें मुंबई से गोवा तक का सफर, उठाइए समुद्र की लहरों का रोमांच

क्रूज से मुंबई से गोवा का सफर तकरीबन 16 घंटे का है.

खास बातें

  1. सफर के साथ समुद्र का रोमांचकारी अनुभव
  2. 20 अक्टूबर से शुरू हो रही है मुंबई टू गोवा क्रूज
  3. खाना भी टिकट की कीमत में शामिल
मुंबई: भारत का पहला घरेलू क्रूज़ मुंबई से गोवा जाने के लिए तैयार है. 6 मंजिला और 131 मीटर लंबा जहाज 20 अक्टूबर को मुंबई से गोवा का ऐतिहासिक सफर तय करेगा. समंदर में तकरीबन 16 घंटे की यात्रा रोमांच के अनुभव से भरपूर रहने वाली है. भारत की पहली घरेलू क्रूज यानी समुद्री पर्यटन जहाज, जिसका नाम है अंगरिया. अंगरिय मराठा नौसेना के पहले एडमिरल कान्होजी अंग्रे के नाम पर रखा गया है. कान्होजी भारतीय समंदर के बेताज बादशाह थे. 

यह भी पढ़ें: जब देखते ही देखते शार्क को निगल गई विशालकाय मछली, देखें VIDEO

क्रूज से मुंबई से गोवा का सफर तकरीबन 16 घंटे का है और जहाज शाम को मुंबई से गोवा के लिए रवाना होकर सुबह गोवा पहुंचेगी. इसलिए रात में रूकने के लिए जहाज में डोमेट्री के साथ जापानी स्टाइल के बंक और पॉड्स भी है. इस क्रूज पर सवार होने के लिए एक आदमी के टिकट की कीमत कमरों के अनुसार, 4300 रुपये से लेकर 12 हजार रुपये तक है. अच्छी बात यह है कि खाना भी टिकट की कीमत में शामिल है.

यह भी पढ़ें: चीन ने पहला स्वदेशी विमान वाहक पोत परीक्षण के लिए उतारा

टिप्पणियां
बता दें कि 131 मीटर लंबा ये जहाज 6 मंजिला है, जिसमें अलग-अलग कमरों के साथ ऊपरी डेक पर खुली जगह, स्विमिंग पूल, जो जहाज के मध्य भाग में 2 मंजिला लाउंज, 6 बार और 2 रेस्टोरेंट और स्पा भी है. जहाज कोंकण के खूबसूरत समंदर किनारे से होते हुए मुंबई से गोवा जाएगा, इसलिए कोंकण के समुद्री जीव और शीवाजी महाराज के किलों के इतिहास को बताने के लिए खासतौर पर एक टीम यात्रियों के साथ होगी.

VIDEO: अब क्रूज से मुंबई टू गोवा
समंदर के रास्ते मुंबई से गोवा का ये सफर आपको सड़क, रेल और हवाई मार्ग से लंबा और महंगा लग सकता है, लेकिन ये सिर्फ एक सफर नहीं है एक अनुभव है समंदर के रोमांचकारी सफर का, समंदर में रहने का और समंदर को समझने का जो अनमोल है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement