NDTV Khabar
होम | महाराष्ट्र

महाराष्ट्र

  • ...जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी से पुलिसवाले ने कहा...मैडम प्लीज यहां ऐसा मत कीजिए, देखें VIDEO
    भारत का पहला स्‍वदेशी क्रूज अंगरिया शनिवार को मुंबई से गोवा रवाना हुआ. क्रूज का नाम अंगरिया मराठा नौसेना के पहले एडमिरल कान्होजी अंग्रे के नाम पर रखा गया है. कान्होजी भारतीय समंदर के बेताज बादशाह थे. यह जहाज 6 मंजिला और 131 मीटर लंबा है. क्रूज के उद्घाटन समारोह में महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्‍नी अमृता भी पहुंची थीं. क्रूज के शुभारंभ के बाद अमृता फडणवीस ने कुछ ऐसा कर दिया, जिससे उनके साथ मौजूद अफसरों के हाथ-पांव फूलने लगे.   
  • शिवसेना का BJP पर हमला, उद्वव ठाकरे ने कहा- 'मोदी सरकार को अब दोस्तों की जरूरत नहीं'
    एनडीए की सहयोगी दल शिवसेना ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक रैली में बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को 'किसी भी राजनीतिक गठबंधन की जरूरत नहीं' है. उद्धव ने शिरडी और अहमदनगर में सार्वजनिक सभाएं की. वह पूरे राज्य में रैलियां कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'जब अटल जी (अटल बिहारी वाजपेयी) की सरकार केंद्र में थी तो उन्हें कई राजनीतिक मित्रों का समर्थन प्राप्त था, लेकिन मौजूदा सरकार को किसी भी राजनीतिक गठबंधन की जरूरत नहीं है.' बता दें कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में साझीदार है और राजग का सबसे पुराना घटक है, लेकिन शिवसेना इस बात की घोषणा पहले ही कर चुकी है कि वह भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ेगी.
  • महाराष्ट्र : पुणे-औरंगाबाद राजमार्ग पर एक निजी बस की ट्रक से टक्कर में 8 लोगों की मौत
    महाराष्ट्र के पुणे-औरंगाबाद राजमार्ग पर एक निजी बस की ट्रक से टक्कर में 8 लोगों की मौत हो गई.अहमदनगर पुलिस नियंत्रण अधिकारी रियाद ईनामदार ने बताया कि दुर्घटना तड़के 5.20 बजे उस दौरान हुई जब तेज रफ्तार बस औरंगाबाद से पुणे जा रही थी.  बस जैसे ही वादेगाव्हां इलाके में पहुंची इसका अचानक नियंत्रण खो गया और वह राजमार्ग के किनारे खड़े ट्रक से जा टकराई. 
  • Video : सुरक्षाकर्मी करते रहे मिन्नतें, लेकिन नहीं मानीं महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता की वजह से उनके साथ सुरक्षाकर्मियों के हाथ-पैर फूल गए. वो सीएम की पत्नी से मिन्नतें करते रहे लेकिन उन्होंने एक न सुनी.
  • नवी मुम्बई पुलिस के साथ मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर और उसका साथी घायल
    उक्त अपराधी के खिलाफ कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. नवी मुम्बई पुलिस के उपायुक्त (अपराध) तुषार जोशी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर फैयाज खालिद शेख और उसका सहयोगी सलीम शनिवार को तड़के खालापुर तालुका के नधाल गांव में हुई मुठभेड़ में पुलिस की जवाबी गोलीबारी में घायल हो गये.
  • साईं बाबा की नगरी से PM मोदी का कांग्रेस पर हमला: उन्होंने 4 साल में 25 लाख घर बनाए, हमने 1 करोड़ 25 लाख
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को शिरडी पहुंचें और उन्होंने शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि शिरडी महापुरुषों की भूमि है, साईंबाबा ने समाज के लिए काम किया. पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी का ये प्रयास रहता है कि हर पर्व को अपनों के साथ मनाएं. मेरी भी ये कोशिश रहती है कि हर त्योहार देशवासियों के साथ मनाऊं और इसी भावना के साथ आज आप सभी के बीच उपस्थित हुआ हूं.
  • NDA के सहयोगी दल शिवसेना का बड़ा बयान, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- अब 2014 जैसी मोदी लहर नहीं...
    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मुंबई में पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उद्वव ने राम मंदिर सहित कई मुद्दों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अब '2014 जैसी लहर' नहीं है. भाजपा ने 2014 में अपनी चुनावी जीत का श्रेय 'मोदी लहर' को दिया था. ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं से चुनावों के लिए तैयार रहने को कहा. इसी साल हुए पार्टी के सम्मेलन में शिवसेना ने घोषणा की थी कि वह भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ेगी. बता दें कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में साझीदार है और राजग का सबसे पुराना घटक है.
  • शिरडी में आज साईंबाबा शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शिरकत करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को शिरडी पहुंचेंगे. वह शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे. यह जानकारी गुरुवार को पदाधिकारियों ने दी. प्रधानमंत्री एक विशेष विमान से शिरडी के नए हवाई अड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईंबाबा संस्थान न्यास (एसएसएसटी) के लिए रवाना होंगे.
  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को जाएंगे अयोध्या, PM मोदी से पूछेंगे यह सवाल...
    एक तरफ़ संघ प्रमुख मोहन भागवत कह रहे हैं कि राम मंदिर के लिए सरकार क़ानून लाएं. वहीं दूसरी तरफ केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी कह रहे हैं कि बीजेपी राम के मुद्दे पर लोगों के साथ छल न करे. उद्धव ने दशहरे पर होने वाले पार्टी के सालाना कार्यक्रम में कहा कि वह 25 नवंबर को अयोध्या जाएंगे और वहां जाकर पीएम मोदी से कहेंगे कि वो लोगों की आस्था से न खेलें. उद्वव ने कहा कि वह वहां जाकर प्रधानमंत्री से पूछेंगे कि अब तक राम मंदिर का निर्माण क्यों नहीं किया गया. 
  • महाराष्ट्र: पत्नी से मामूली कहासुनी हुई तो Whatsapp के जरिये कर डाला यह काम...
    महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति ने Whatsapp के जरिये अपनी पत्नी को कथित रूप से 'तीन तलाक' (Triple Talaq) दे दिया. पुलिस ने बताया कि पत्नी की शिकायत पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के वैजापुर तालुक में खंडाला गांव निवासी जावेद साबिर पठान के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अध्यादेश,2018 की धारा चार के तहत बुधवार को मामला दर्ज किया गया.
  • #MeToo कैंपेन पर राज ठाकरे का बड़ा बयान, बोले- यह पेट्रोल-डीजल के दाम, बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए है
    भारत में चल रहे #MeToo कैंपेन की जद में कई ऐसे बड़े-बड़े नाम सामने आए हैं, जिन पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं और इस कैंपेन की वजह से उनके चेहरे पर से नकाब हटा है. मगर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के मुखिया राज ठाकरे ने मीटू अभियान जिस वक्त उठाया गया है, उसे लेकर ठाकरे ने कई सवाल खड़े किये हैं. राज ठाकरे को लगता है कि मीटू कैंपेन गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को कहा कि ऐसा लगता है कि मीटू की कैंपेन पेट्रोल-डीजल की कीमतों, बेरोजगारी और रुपये की गिरती कीमतों से ध्यान भटकाने के लिए किया गया है. 
  • #MeToo : मूक-बधिर महिला ने इशारों में बताई पीड़ा, चार फौजियों पर मामला दर्ज
    पुणे में सेना के एक अस्पताल में काम करने वाली 34 वर्षीय मूक-बधिर महिला के साथ दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के आरोपों में मंगलवार रात को चार फौजियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. महिला ने इशारों में अपने साथ हुए हादसे की जानकारी वीडियो काल के जरिए दी थी.
  • मुंबई में मॉडल मानसी दीक्षित की हत्या, सूटकेस में मिला शव - पुलिस ने घंटे भर में ही आरोपी को दबोचा
    मुंबई के मलाड पश्चिम में सूटकेस के अंदर मानसी दीक्षित नाम की एक मॉडल का शव मिला है. पुलिस ने तेज़ी दिखाते हुए घंटे भर में ही आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक लड़की आरोपी से मिलने उसके घर गई थी, जहां दोनों के बीच विवाद हुआ. इसके बाद आरोपी ने उसकी हत्या कर दी. बाद में उसने शव को सूटकेस में भरकर रास्ते में फेंक दिया. उसे ऐसा करते देखकर कुछ लोगों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दे दी. इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाई और आरोपी को घंटे भर में ही गिरफ्तार कर लिया. 
  • साथ काम करने वाली महिला की अवैध यौन संबंध बनाने की मांग से परेशान युवक ने की खुदकुशी
    महाराष्ट्र के परभणी जिले में महिला द्वारा कथित तौर पर लगातार अवैध यौन संबंध बनाने की मांग से पेरशान 38 वर्षीय एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली.
  • मुंबई : मालाड में सूटकेस में मिला युव‍ती का शव, आरोपी गिरफ्तार
    मुंबई के मालाड पश्चिम में सोमवार को एक युवती का शव सूटकेस में मिला. जांच के बाद पुलिस ने घंटे भर में ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का नाम मुज़म्मिल इब्राहिम बताया जा रहा है जो अंधेरी का रहने वाला है.
  • मोदी के मंत्री ने की CM ऑफिस के बंटवारे की मांग, कहा- इससे दूर होगा शिवसेना और बीजेपी का विवाद
    मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले  (Ramdas Athawale)  ने 2019 से पहले भाजपा और शिवसेना के बीच बढ़ती तकरार को दूर करने के अनूठा सुझाव दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री के कार्यकाल को दोनों सहयोगी दलों के बीच बराबर-बराबर बांटा जाना चाहिए. अठावले ने कहा कि वह शिवसेना और भाजपा के नेताओं के साथ इस प्रस्ताव पर विचार-विमर्श करेंगे.
  • महाराष्ट्र के मंत्री शराब की ऑनलाइन बिक्री की इजाजत वाली बात से पलटे 
    उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि यह निर्णय कब से प्रभावी होगा. हालांकि इस घोषणा को लेकर विपक्षी पार्टियों एवं शराब का विरोध करने वाले कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रियाओं के डर से मंत्री ने बाद में कहा कि केवल एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ है.
  • मुंबई में TV पत्रकार हरमन गोम्स पर अज्ञात लोगों के समूह ने किया हमला, मामला दर्ज
    दक्षिण मुंबई में रविवार तड़के एक टीवी पत्रकार पर उसके घर के नजदीक अज्ञात लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर दिया. इसमें वह घायल हो गया. उन्होंने हमले को सुनियोजित बताया है. एक निजी टीवी चैनल के लिए काम करने वाले हरमन गोम्स शनिवार देर रात टैक्सी में अपने एक दोस्त के साथ घर लौट रहे थे. पुलिस उपायुक्त (जोन-दो) डी चव्हाण ने बताया कि शनिवार देर रात करीब डेढ़ बजे वह कैब से उतरा. उसने देखा कि गामदेवी इलाके में उसके घर के नजदीक चार से छह लोग मौजूद हैं. चव्हाण ने बताया कि इन लोगों ने गोम्स को गाली देनी शुरू कर दी और बाद में उस पर कथित तौर पर हमला किया.
  • महाराष्ट्र: नासिक में कार से कुचलकर लड़के की मौत, सात घायल 
    महाराष्ट्र के नासिक में तेज रफ्तार से जा रही एक कार की टक्कर लगने से 11 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई और उसके सात दोस्त घायल हो गए. ये लोग यहां स्थित एक मंदिर की ओर जा रहे थे. मुंबई नाका पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना साईनाथ नगर इलाके में सुबह चार बजे के करीब हुई. उन्होंने बताया कि सभी लड़के नासिक के रहने वाले थे और उनकी उम्र नौ से 15 साल के बीच थी. वे नवरात्रि त्योहार के दौरान शहर में स्थित कालिका माता मंदिर की ओर जा रहे थे. उसी समय मुंबई आगरा रोड पर एक तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी.
  • स्टेट बैंक ऑफ मॉरीशस की मुंबई ब्रांच में 143 करोड़ रुपये की ठगी, हैकर्स ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम
    स्टेट बैंक ऑफ मॉरीशस (एसबीएम) की मुंबई शाखा को 143 करोड़ रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है. हैकर्स ने बैंक के खातों से लगभग 143 करोड़ रुपये की ठगी की है.
«123456»

Advertisement