NDTV Khabar
होम | महाराष्ट्र

महाराष्ट्र

  • महाराष्ट्र: आदिवासी बच्चे नहीं ले पा रहे थे ऑनलाइन क्लास में हिस्सा, BJP ने बांटा स्मार्टफोन
    महाराष्ट्र के कंबाचा पाड़ा के आदिवासी बच्चों में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने स्मार्टफोन बांटा है, ताकि वो ऑनलाइन क्लास में हिस्सा ले पाएं. महाराष्ट्र बीजेपी की ओर से कहा गया है कि पार्टी ने अभी तक 25 स्मार्टफोन बांटा है और इसके आगे भी इन बच्चों की मदद के लिए कई तरह के कदम उठाए जाने की कोशिशें हैं.
  • प्रधानमंत्री की बायोपिक बनाने वाले फिल्म निर्माता पर ड्रग्स के आरोपों की होगी जांच :महाराष्ट्र गृह मंत्री
    भाजपा के महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ दलों पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग उपयोग के आरोपों को "अनदेखा" करने  के आरोपों पर महाराष्ट्र सरकार ने पलटवार किया है. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि वह फिल्म निर्माता संदीप सिंह के खिलाफ लगे आरोपों की जांच करेंगे, जो कि 2019 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक बनाने के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें उनके बारे में बहुत सारी शिकायतें मिली थीं.
  • सिग्नल पर फूल बेचने वाला बना इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, अच्छी कंपनी में मिली नौकरी
    मुंबई से सटे ठाणे के सिग्नल पर रहने वाले बच्चों के लिए कुछ साल पहले सिग्नल स्कूल शुरू किया गया था. इसकी शुरुआत ट्रैफिक सिग्नल और फुटपाथ पर रहने वाले बच्चों को पढ़ाने के लिए की गई. सड़कों पर रहने वाले मोहन काले ने यहां पढ़ाई की, इलेक्ट्रिकल इंजीनयर बने और अब अच्छी कंपनी में नौकरी कर रहे हैं.
  • सुशांत सिंह राजपूत केस : रिया चक्रवर्ती से आज फिर CBI कर रही है पूछताछ
    सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले (Sushant Singh Rajput) में CBI आज लगातार दूसरे दिन भी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है. रिया और शोविक चक्रवर्ती पूछताछ के लिए पहुंच गए हैं. शुक्रवार को सीबीआई ने रिया से 10 घंटे तक पूछताछ की थी. शुक्रवार को पहली बार सीबीआई के सामने पेश हुईं चक्रवर्ती रात नौ बजे के बाद सांताक्रूज में डीआरडीओ गेस्ट हाउस से बाहर निकली थी. रिया चक्रवर्ती सुबह करीब 10 बजे अपने घर से इस गेस्ट हाउस के के लिये निकली थीं, जहां सीबीआई की टीम ठहरी हुई है. रिया से पहले, राजपूत के फ्लैट में उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी और प्रबंधक सैमुअल मिरांडा डीआरडीओ गेस्ट हाउश पहुंचे थे.
  • महाराष्‍ट्र: CM के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने की आरोपी महिला को नहीं मिली कोर्ट से राहत
    महिला के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को न्यायमूर्ति आरडी धानुका और न्यायमूर्ति वीजी बिष्ट की खंडपीठ के समक्ष दलील दी कि इस मामले ने "राजनीतिक रंग" ले लिया है और आरोपी ने कभी भी नफरत भरा बयान नहीं दिया और न ही शत्रुता को बढ़ावा देने वाला कोई पोस्ट किया.
  • COVID-19 अस्पताल के उद्घाटन में एक साथ दिखे फडणवीस और अजित पवार
    फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में हर दिन कोविड-19 के औसतन 15,000 नए मामले सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा, ''मुख्य चिंता इस बात को लेकर है कि संक्रमण की दर अब भी 19 से 19.5 प्रतिशत के बीच है. आईसीएमआर के मुताबिक यह पांच प्रतिशत होनी चाहिये. अधिक संक्रमण दर वाली जगहों पर भी यह 10 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिये.''
  • कोरोना मरीज को डॉक्टर ने खुद ही एम्बुलेंस चलाकर अस्पताल पहुंचाया, लोग मान रहे सच्चा ‘कोविड योद्धा’
    पुणे के 30 साल के एक डॉक्टर ने कोविड-19 (COVID 19) के एक बजुर्ग मरीज को बेहद नाजुक स्थिति में देखभाल केंद्र से खुद ही एम्बुलेंस चला कर अस्पताल पहुंचाने का काम किया. लोग उन्हें सच्चा ‘कोविड योद्धा’ (COVID Warrior) मान रहे हैं.
  • महाड हादसा: मां-बाप को खो चुके दो बच्चों की देखभाल करेंगे महाराष्ट्र के PWD मंत्री
    अधिकारी ने बताया कि उसे मनगांव में एक अदालत में पेश किया गया जहां से उसे रविवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. महाड पुलिस ने धमाने के अलावा मंगलवार को बिल्डर फारूक काजी, आर्किटेक्ट गौरव शाह, नगर पालिका इंजीनियर शशिकांत दिघे और महाड नगरपालिका परिषद के मुख्य अधिकारी दीपक जिंजाड पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.
  • महाराष्ट्र में कोविड-19 के सर्वाधिक 14,888 नये मरीज सामने आए, 295 मरीजों की मौत
    महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के सर्वाधिक 14,888 नये मरीज सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 7,18,711 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से 295 और लोगों की मौत हो गई है जिन्हें मिलाकर महाराष्ट्र में अब तक 23,089 लोग अपनी जान इस महामारी से गंवा चुके हैं.
  • शिवसेना के नाराज सांसद संजय जाधव ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंपा
    शिवसेना (Shiv Sena) के लोकसभा सांसद संजय जाधव (Sanjay Jadhav) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. परभणी (Parbhani)  लोकसभा सीट से शिवसेना के सांसद संजय उर्फ बंडू जाधव ने उद्धव ठाकरे को खत लिखकर अपना इस्तीफा भेजा है. उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस्तीफा स्वीकारने की विनती की है. जाधव शिवसेना कार्यकर्ताओं को न्याय न मिलने से नाराज हैं.
  • बॉयफ्रेंड के खिलाफ दर्ज कराई थी रेप की झूठी शिकायत, हाईकोर्ट ने महिला पर लगाया 25 हजार का जुर्माना
    जस्टिस आरडी धानुका एवं जस्टिस वीजी बिष्ट की बेंच ने मंगलवार को महिला को महाराष्ट्र पुलिस कल्याण कोष में चार सप्ताह के भीतर 25 हजार रुपए जमा कराने के निर्देश दिए. बेंच ने कहा कि अगर जुर्माना नहीं भरा गया तो पुरुष के खिलाफ दर्ज FIR को खारिज करने का उसका आदेश वापस हो जाएगा.
  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 10,425 नये मामले, संक्रमितों की कुल संख्या सात लाख से अधिक
    महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के 10,425 नये मामले सामने आए जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या सात लाख तीन हजार 823 हो गई है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी. इसके साथ ही महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा सात लाख से अधिक हो गया है.
  • सिर्फ पहली पत्नी को ही पति के धन पर दावा पेश करने का अधिकार : बंबई हाईकोर्ट
    बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) ने मंगलवार को कहा कि कानून के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की दो पत्नियां हैं और दोनों उसके धन पर दावा करती हैं तो केवल पहली पत्नी का इस पर अधिकार है, लेकिन दोनों शादियों से पैदा हुए बच्चों को धन मिलेगा. न्यायमूर्ति एसजे कथावाला और न्यायमूर्ति माधव जामदार की पीठ ने यह मौखिक टिप्पणी की. राज्य सरकार ने बताया कि उच्च न्यायालय की औरंगाबाद पीठ ने इसी तरह का फैसला पहले दिया था जिसके बाद पीठ ने यह टिप्पणी की.
  • महाराष्ट्र : इमारत ढही, 1 की मौत, कई लोग अब भी नीचे दबे, मंत्री ने कहा- ठेकेदार जिम्मेदार
    महाराष्ट्र के रायगढ़ में पांच मंजिला इमारत के ढहने वाली घटना में बिल्डिंग के कॉन्ट्रैक्टर को जिम्मेदार बताते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. माना जा रहा है कि मलबे में अभी भी 25 के आसपास लोगों के दबे होने की आशंका है. नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की तीन टीमें और फायर ब्रिगेड की 12 टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई हैं.
  • महाराष्‍ट्र में सोमवार को आए कोरोना के 11015 नए केस, सात लाख के करीब पहुंचा आंकड़ा
    गत 24 घंटे में महाराष्‍ट्र में 14,219 मरीज ठीक हुए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने वालों की संख्या पांच लाख के पार यानी 5,02,490 तक पहुंच गई है. अधिकारी के मुताबिक इस समय राज्य में 1,68,126 मरीज उपचाराधीन हैं.
  • कोरोना काल में फैमिली प्लानिंग जरा सावधानी से! कोविड-19 के कारण गर्भपात का पहला मामला
    क्या कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते गर्भपात (Miscarriage) का खतरा बढ़ गया है? मुंबई (Mumbai) में ऐसा पहला मामला सामने आया है. ICMR के रिसर्च इंस्टीट्यूट नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च इन रिप्रोडक्टिव हेल्थ (NIRRH) ने इसकी पुष्टि की है. इस पर कई अस्पतालों के साथ जुड़कर रिसर्च जारी है. डॉक्टर इशारा कर रहे हैं कि कोरोना काल में फ़ैमिली प्लानिंग में बहुत सावधानी बरतने की ज़रूरत है. मुंबई में कोविड के कारण गर्भपात का पहला मामला सामने आया है. प्लेसेंटा, फेटस भी पॉज़िटिव पाया गया. महिला से उसे बच्चे में कोविड-19 (Covid-19) का संक्रमण पहुंचा.
  • आदित्‍य ठाकरे बोले, 'कोरोना काल में परीक्षाओं से जुड़े जोखिम को लेकर किया मोदीजी से दखल का आग्रह'
    आदित्‍य ठाकरे ने एक ट्वीट में लिखा, 'विभिन्‍न streams की प्रस्‍तावित परीक्षाओं और प्रवेश परीक्षाओं के कारण देशभर के स्‍टूडेंट्स और उनके परिजनों के स्‍वास्‍थ्‍य को होने वाले जोखिम को लेकर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को पत्र लिखा है. इस संबंध में उनसे निजी तौर पर दखल देने का आग्रह किया है.'
  • महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 14,492 नए मामले सामने आए; 297 लोगों की मौत
    Maharashtra Coronavirus Update: महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 14,492 नए मामले सामने आए. यह एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं. दो दिन पहले भी इतनी ही संख्या में नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज सामने आए मामलों के साथ ही राज्य में कोविड-19 (Covid-19) के कुल मामलों की संख्या 6,71,942 हो गई है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा महामारी से 297 और लोगों की मौत हो गई जिससे मृतक संख्या बढ़कर 21,995 हो गई है.
  • मुंबई के गणोशोत्सव पर कोरोना का असर, आयोजन को लेकर कई नए नियम बने
    कोरोना वायरस संक्रमण का असर गणेशोत्सव पर पड़ा है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार से गणेशोत्सव देशभर में मनाया जा रहा है. मुंबई में इस आयोजन को लेकर इस साल नियमों में कई बदलाव किए गए हैं और सावधानी बरतते हुए इस त्योहार को मनाया जा रहा है. मुंबई  में लालबाग के राजा ने इस बार मूर्ति स्थापना नहीं की है. मंडप में 4 फुट से बड़ी मूर्ति की अनुमति नहीं है.
  • मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत के कुक को गेस्ट हाउस लेकर आई CBI टीम, हो रही है पूछताछ
    इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने इस मामले में एम्स (AIIMS) से मदद मांगी है और एम्स अब सुशांत सिंह की ऑटोप्सी की जांच मडर्र एंगल से भी करेगी. एम्स ने इसके लिए 4 सदस्यी टीम गठित की है. डॉक्टर सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में टीम बनाई गई है. 
«12345678»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com