NDTV Khabar

मुंबई और शिरडी के बीच शुरू हुई विमान सेवा, राष्ट्रपति कोविंद ने दिखाई हरी झंडी

कोविंद ने कहा कि नया हवाई अड्डा श्रद्धालुओं और यात्रियों को मदद करेगा. इसके अलावा आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाएगा और क्षेत्र में रोजगार सृजन करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई और शिरडी के बीच शुरू हुई विमान सेवा, राष्ट्रपति कोविंद ने दिखाई हरी झंडी

शिरडी हवाई अड्डे का उद्घाटन करते राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद

शिरडी: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में नवनिर्मित शिरडी हवाई अड्डे का रविवार को उद्घाटन किया और यहां से मुंबई जाने वाली पहली वाणिज्यिक उड़ान को रवाना किया. हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति का विमान नई दिल्ली से शिरडी हवाई अड्डा पर सुबह करीब 10:30 बजे उतरा. इसके फौरन बाद कोविंद ने हवाई अड्डा का उद्घाटन किया और एलायंस एयर की एक उड़ान को हरी झंडी दिखाई. कोविंद ने कहा कि नया हवाई अड्डा श्रद्धालुओं और यात्रियों को मदद करेगा. इसके अलावा आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाएगा और क्षेत्र में रोजगार सृजन करेगा. एयर इंडिया की क्षेत्रीय इकाई एलायंस एयर शिरडी से मुंबई और हैदराबाद के लिए विमान सेवाएं संचालित करेगी. एयर इंडिया ने एक बयान में बताया कि नागरिक विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यात्रियों को बोर्डिंग पास दिया.

इस अवसर पर एयर इंडिया के सीएमडी राजीव बंसल और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. राजू ने ट्वीट किया, ‘‘एक नई शुरूआत. एलायंस एयर ने आज नया हवाई अड्डा से शिरडी के लिए मुंबई की पहली उड़ान शुरू की. बाबा का @एयरइंडिया पर आशीर्वाद बना रहे.’’ एयर इंडिया ने एक बयान में बताया कि 72 सीटों वाली एक उड़ान रोजाना मुंबई से शिरडी के बीच परिचालित होंगी.

गौरतलब है कि शिरडी साईं बाबा का प्रसिद्ध तीर्थस्थान है. यहां देशभर से लोग दर्शन के लिए आते हैं. एक अनुमान के अनुसार प्रतिदिन लगभग 60,000 लोग शिरडी में दर्शन करने आते हैं. हवाई अड्डा प्राधिकरण का इरादा इनमें से 10 से 12 प्रतिशत यात्री हासिल करने का है. यह साल साईं बाबा का 100वां पुण्य तिथि का वर्ष है. इस हवाई अड्डे का स्वामित्व और विकास महाराष्ट्र हवाई अड्डा विकास कंपनी (एमएडीसी) ने किया है. यह राज्य में हवाई अड्डों का विकास करने वाली विशेष इकाई है.

टिप्पणियां
VIDEO: अब सी-प्लेन से जाइए शिरडी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement