NDTV Khabar

पुणे में लाल बत्ती पर खड़े थे लोग और अचानक गिर गया होर्डिंग, 3 लोगों की मौत, देखें- VIDEO

पुणे में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहं बीच सड़क पर एक विशाल होर्डिंग अचानक गिर गया. जिसकी चपेट में आने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुणे में लाल बत्ती पर खड़े थे लोग और अचानक गिर गया होर्डिंग, 3 लोगों की मौत, देखें- VIDEO

हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए हैं.

खास बातें

  1. पुणे में हुआ दर्दनाक हादसा, होर्डिंग गिरा
  2. इसकी चपेट में आने से 3 लोगों की मौत
  3. रेलवे ने दिये जांच के आदेश
पुणे :

पुणे में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहं बीच सड़क पर एक विशाल होर्डिंग अचानक गिर गया. जिसकी चपेट में आने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हो गए. मृतकों में 40 वर्षीय एक शख़्स भी शामिल हैं, जो अपनी पत्नी की अस्थियां विसर्जित कर वापस लौट रहे थे. अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार पीठ के शाहिर अमर शेख चौक पर सड़क के समीप मध्य रेलवे के परिस में लोहे के ढांचे पर (40 फुट का उंचा) एक होर्डिंग लगा था. पुलिस उपायुक्त (प्रथम जोन) बी सिंह ने कहा, ‘‘रेलवे के ठेकेदार करीब दो बजे इस होर्डिंग को हटा रहा था. उसी दौरान यह सड़क पर गिर गया और कई ऑटो रिक्शा, दोपहिया वाहन और चार पहिया वाहन इसकी चपेट में आ गए. 


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गये. मृतकों की पहचान शामराव कसार (70), शामराव धोत्रे (48) और शिवाजी परदेशी (40) के रुप में हुई है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस बात की जांच करने में जुटी है कि दरअसल क्या हुआ था क्योंकि ऐसा लगता है कि ढांचा हटाते समय कुछ लापरवाही हुई थी. मामले में प्राथमिकि दर्ज की जाएगी. एक अन्य पुलिस अधिकारी के अनुसार ऐसा जान पड़ता है कि ढांचा हटाते समय सुरक्षा के पर्याप्त उपाय नहीं किये गये थे. दूसरी तरफ, रेलवे ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और अन्य घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. मामले में उच्च स्तरीय जांच का आदेश भी दिया है. 
(इनपुट- भाषा से भी)

 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement