NDTV Khabar

साकी नाका आग हादसा : बिना लाइसेंस चल रही थी नमकीन की दुकान

जांच में हुए इस खुलासे के बाद अब बीएमसी अधिकारियों पर भी सवाल उठने शुरू हो गये हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
साकी नाका आग हादसा : बिना लाइसेंस चल रही थी नमकीन की दुकान

सिलेंडर ब्लास्ट के चलते लगी आग, 12 लोगों की मौत

मुंबई: मुंबई के साकी नाका इलाके में स्थित जिस फरसाण मार्ट में सोमवार सुबह आग लगने के कारण 12 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी, वो दुकान पिछले डेढ़ साल से बिना किसी लाइसेंस के चल रही थी. जांच में हुए इस खुलासे के बाद अब बीएमसी अधिकारियों पर भी सवाल उठने शुरू हो गये हैं. विपक्ष भी इसे प्रशासन की लापरवाही बता रहा है और अधिकारियों पर करवाई करने की मांग कर रहा है.
 
अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग 
बीएमसी में विरोधी पक्ष के नेता रवि राजा ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि उन्होंने बीएमसी आयुक्त अजोय मेहता को चिट्ठी लिखकर इस पूरे मामले में जांच करने की मांग की है.  साथ ही उन्होंने हादसे के वार्ड के सहायक कमिश्नर और बिल्डिंग फैक्ट्री डिपार्टमेंट के इंजीनियर को निलंबित करने की मांग की है.  

मामले के जांच के आदेश 
मामला सामने आने के बाद अब सत्तापक्ष  शिवसेना भी इस पूरे हादसे की जांच करने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रही है. मुंबई के महापौर वी महाडेश्वर ने इस पूरे मामले में जांच कर 15 दिनों में रिपोर्ट सौंपने की बात कही है. 

मुंबई : अंधेरी पूर्व में दुकान में सिलेंडर ब्लास्ट के चलते लगी आग, 12 लोगों की मौत

पांच दिन की पुलिस हिरासत 
इस मामले में मुंबई पुलिस ने दुकान के मालिक को गिरफ्तार कर अंधेरी कोर्ट में पेश किया, जहां पर आरोपी को पांच दिनों के पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. साकी नाका पुलिस ने भी दूकान मालिक पर आईपीसी धारा 285 और 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

मुंबई में टीचर ने छात्रा को दी 300 बार उठक-बैठक की सजा, पुलिस में मामला दर्ज

टिप्पणियां
हादसे में हुई थी 12 लोगों की मौत 
मुंबई के साकी नाका इलाके में सोमवार सुबह आग लगने के कारण फरसाण की दूकान में रह रहे 12 कर्मचारियों की मौत हो गई. आग धीरे-धीरे पूरे दूकान में फैलने लगी और रसद तक पहुंच गई. आग के कारण दूकान में मौजूद सिलिंडर में जिसके कारण दूकान की छत गिरने के कारण मजदूर मलबे में भी दब गए. दमकल विभाग को जानकारी मिलने के बाद उन्होंने आग बुझाकर अंदर मौजूद लोगों को घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया जहां पर 12 लोगों को मृत घोषित किया गया.

VIDEO: मुंबई में हथियारों का जखीरा बरामद, एटीएस, क्राइम ब्रांच जांच में जुटी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement