NDTV Khabar

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का मुम्बई में निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री पतंगराव कदम का आज रात यहां एक अस्पताल में निधन हो गया. उनके परिवार ने यह जानकारी दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का मुम्बई में निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का मुम्बई में निधन
  2. राहुल गांधी ने जताया शोक
  3. पतंगराव कदम 74 साल के थे
मुंबई:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री पतंगराव कदम का आज रात यहां एक अस्पताल में निधन हो गया. उनके परिवार ने यह जानकारी दी है. महाराष्ट्र कांग्रेस ने भी उनके निधन की पुष्टि की है. वह 74 साल के थे. उनके परिवार में बेटा विश्वजीत कदम है. युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता विश्वजीत कदम ने वर्ष 2014 के आम चुनाव में पुणे सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गये थे. आज दिन में कांग्रेस की दिग्गज नेता सोनिया गांधी लीलावती अस्पताल गयी थीं, जहां कदम का किडनी का इलाज चल रहा था. वह पिछले कुछ दिनों से जीवन रक्षक प्रणाली पर थे क्योंकि उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी.

यह भी पढ़ें: इलाज के लिए आज अमेरिका जाएंगे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर
 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके निधन पर यह कहते हुए शोक प्रकट किया कि यह पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है. पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली जिले में निम्न मध्य वर्गीय परिवार में आठ जनवरी, 1944 को पैदा हुए कदम ने स्नातोकोत्तर और एलएलबी किया था. कुछ समय तक अंशकालिक शिक्षक का काम करने के बाद उन्होंने राजनीति से जुड़ने का फैसला किया. वह चार बार विधानसभा के लिए चुने गये.

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी की नजरों में यह है पीएम नरेंद्र मोदी और अटल बिहारी वाजपेयी के बीच अंतर


टिप्पणियां

उन्होंने भारती विद्यापीठ डीम्ड विश्वविद्यालय की भी स्थापना की. वह कांग्रेस- राकांपा सरकार में सहकारिता एवं वन जैसे अहम विभागों का कामकाज संभाला. वह महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के अध्यक्ष भी रहे. वह कुछ समय के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी रहे थे.

VIDEO: अपनी मांगों को लेकर लॉन्ग मार्च में जुड़ते जा रहें हैं किसान
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कदम के निधन पर शोक प्रकट किया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement