अब साईं बाबा का आशीर्वाद लेने जाएंगे उड़कर, शिरडी हवाई अड्डा शुरू

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में नवनिर्मित शिरडी हवाई अड्डे का उद्घाटन किया और यहां से मुंबई जाने वाली पहली वाणिज्यिक उड़ान को रवाना किया.

अब साईं बाबा का आशीर्वाद लेने जाएंगे उड़कर, शिरडी हवाई अड्डा शुरू

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • शिरडी हवाई अड्डे की पहली परीक्षण उड़ान कल शाम सफलतापूर्वक यहां उतर गयी.
  • अलायंस एयर का एटीआर 72-600 विमान कल शाम पांच बजे यहां उतरा.
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक अक्तूबर को इस हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे.
महाराष्ट्र:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में नवनिर्मित शिरडी हवाई अड्डे का उद्घाटन किया और यहां से मुंबई जाने वाली पहली वाणिज्यिक उड़ान को रवाना किया. हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति का विमान नयी दिल्ली से शिरडी हवाई अड्डा पर सुबह करीब 10:30 बजे उतरा. इसके फौरन बाद कोविंद ने हवाई अड्डा का उद्घाटन किया और एलायंस एयर की एक उड़ान को हरी झंडी दिखाई. साईं दर्शन के लिए आने वाले लोग अब सीधे हवाई यात्रा के जरिए शिरडी पहुंच सकेंगे.

यह भी पढ़ें : मुंबई स्पाइसजेट हादसा : डीजीसीए ने दो पायलटों के उड़ान भरने पर लगाई रोक

कोविंद ने कहा कि नया हवाईअड्डा श्रद्धालुओं और यात्रियों को मदद करेगा. इसके अलावा आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाएगा और क्षेत्र में रोजगार सृजन करेगा. एयर इंडिया की क्षेत्रीय इकाई एलायंस एयर शिरडी से मुंबई और हैदराबाद के लिए विमान सेवाएं संचालित करेगी.

VIDEO :  जेवर में एयरपोर्ट के मुआवजे को लेकर परिवारों में जंग​
एयर इंडिया ने एक बयान में बताया कि नागरिक विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यात्रियों को बोर्डिंग पास दिया. इस अवसर पर एअर इंडिया के सीएमडी राजीव बंसल और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजू ने ट्वीट किया, एक नयी शुरुआत. एलायंस एयर ने आज नया हवाईअड्डा से शिरडी के लिए मुंबई की पहली उड़ान शुरू की. बाबा का @एयरइंडिया पर आशीर्वाद बना रहे. एयर इंडिया ने एक बयान में बताया कि 72 सीटों वाली एक उड़ान रोजाना मुंबई से शिरडी के बीच परिचालित होंगी. गौरतलब है कि शिरडी साई बाबा का प्रसिद्ध तीर्थस्थान है. यहां देशभर से लोग दर्शन के लिए आते हैं. एक अनुमान के अनुसार प्रतिदिन लगभग 60,000 लोग शिरडी में दर्शन करने आते हैं. हवाई अड्डा प्राधिकरण का इरादा इनमें से 10 से 12 प्रतिशत यात्री हासिल करने का है. यह साल साईं बाबा का 100वां पुण्य तिथि का वर्ष है. इस हवाई अड्डे का स्वामित्व और विकास महाराष्ट्र हवाई अड्डा विकास कंपनी (एमएडीसी) ने किया है. यह राज्य में हवाई अड्डों का विकास करने वाली विशेष इकाई है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)