NDTV Khabar

12 साल से कम उम्र की बच्चियों के बलात्कारियों को शिवसेना ने की मौत की सजा की वकालत

शिवसेना ने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पारित एक प्रस्ताव की तर्ज पर मांग की है कि 12 साल या इससे कम उम्र की बच्चियों के साथ बलात्कार करने के दोषियों को मौत की सजा दी जानी चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
12 साल से कम उम्र की बच्चियों के बलात्कारियों को शिवसेना ने की मौत की सजा की वकालत

फाइल फोटो

मुंबई: शिवसेना ने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पारित एक प्रस्ताव की तर्ज पर मांग की है कि 12 साल या इससे कम उम्र की बच्चियों के साथ बलात्कार करने के दोषियों को मौत की सजा दी जानी चाहिए. शिवसेना ने कहा कि ना बच्चियां सुरक्षित हैं और ना ही बुजुर्ग महिलाएं महफूज हैं, ऐसे में महिलाओं और नाबालिगों की सुरक्षा गंभीर चिंता का विषय है. 

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में पार्टी ने लिखा कि कानूनों को मजबूत करने से अपराधियों की मानसिकता नहीं बदल सकती या इस तरह के अपराध नहीं रुक सकते, लेकिन कड़ा संदेश जरूर जाएगा. एक दिन पहले ही अहमदनगर जिले की एक सत्र अदालत ने 2016 में महाराष्ट्र के कोपर्डी गांव की 15 साल की लड़की के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में तीन लोगों को मौत की सजा सुनाई थी.

यह भी पढ़ें - शिवसेना ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में कमी के दावे पर उठाया सवाल

मध्य प्रदेश सरकार ने 26 नवंबर को राज्य में 12 साल या इससे कम उम्र की बच्चियों के साथ बलात्कार के दोषी पाये गये लोगों को मौत की सजा के प्रावधान वाला कानून बनाने के एक प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. विधेयक को अब मप्र विधानसभा के चालू शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - पार्टी से निकालने के बावजूद शरद पवार ने 15 साल तक कांग्रेस अध्यक्ष की सेवा की : उद्धव ठाकरे

शिवसेना ने कहा कि पिछले कुछ सालों में पूरे देश में महिलाओं के खिलाफ ज्यादती के मामले बढ़ गये हैं और महिलाओं की सुरक्षा गंभीर चिंता का विषय बन गयी है. ‘सामना’ के संपादकीय के अनुसार, 'इसके अलावा लोगों की विकृत मानसिकता इस हद तक चली जाती है कि नवजात से लेकर बुजुर्ग महिलाओं तक कोई सुरक्षित नहीं है.'

टिप्पणियां
VIDEO: Videos : मुंबई का रानी बाग एक बार फिर विवादों में

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement