NDTV Khabar

BJP ने महाराष्ट्र में साजिश रचने की कोशिश की, मगर NCP प्रमुख शरद पवार बिल्कुल नहीं झुके- संजय राउत

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्तारूढ़ शिवसेना (Shiv Sena) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सामने न झुकने पर बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) की सराहना की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP ने महाराष्ट्र में साजिश रचने की कोशिश की, मगर NCP प्रमुख शरद पवार बिल्कुल नहीं झुके- संजय राउत

शिवसेना सांसद राउत ने बीजेपी पर बोला हमला.

खास बातें

  1. संजय राउत ने शरद पवार की तारीफ की है.
  2. राउत ने कहा बीजेपी शिवसेना के खिलाफ साजिश कर रही थी.
  3. राकांपा और कांग्रेस दोनों को राउत ने सराहा.
मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्तारूढ़ शिवसेना (Shiv Sena) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सामने न झुकने पर बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) की सराहना की. पार्टी का कहना है कि पवार भाजपा के सामने नहीं झुके, जिसके बाद शिवसेना के नेतृत्व में महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi ) की सरकार बनी. शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि यह स्पष्ट है कि भाजपा ने पार्टी (शिवसेना) की पीठ पर वार करने के लिए पवार के साथ मिलकर साजिश रचने की कोशिश की, मगर भाजपा की साम, दाम, दंड, भेद की नीति बुरी तरह विफल रही और राकांपा प्रमुख बिल्कुल नहीं झुके.

यह भी पढ़ें-NCP विधायक ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर भीमा-कोरेगांव हिंसा से संबंधित मामलों को वापस लिए जाने की मांग की

राउत ने कहा, "पवार ने राकांपा को लुभाने और शिवसेना को सत्ता से बाहर रखने के लिए भाजपा द्वारा दिए गए प्रस्ताव को खुद स्पष्ट किया है." कुछ दिनों पहले पवार ने एक निजी मराठी टीवी चैनल के साथ एक साक्षात्कार में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राकांपा को भाजपा के साथ गठबंधन करने और महाराष्ट्र व केंद्र दोनों जगह सरकार में साझेदार बनने का प्रस्ताव दिया था. राउत ने कहा, "चूंकि हमारे पास संख्या थी और उनके पास प्रस्ताव. प्रधानमंत्री ने पवार से कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा-राकांपा सरकार बनाने के लिए देश को उनके अपार अनुभव की जरूरत है, लेकिन महाराष्ट्र में न तो पवार इसके लिए झुके और न ही कांग्रेस (Congress)."


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें- क्या ठाकरे सरकार में उपमुख्यमंत्री बनेंगे अजित पवार? NCP प्रमुख शरद पवार ने दिया यह जवाब...

राउत ने कहा, "चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पूछा था, "पवार ने महाराष्ट्र के लिए क्या किया है? इस पर पवार ने 54 विधायकों की जीत से अपने ही अंदाज में जवाब दिया. मोदी-शाह को यह महसूस करने में पांच साल लग गए हैं कि पवार के अनुभव का देश के लिए उपयोग किया जा सकता है." इससे पहले बुधवार की सुबह पार्टी के मुखपत्र 'सामना' और 'दोपहर का सामना' के संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि यह एक रहस्य है कि भाजपा राकांपा को 'नेचुरल करप्ट पार्टी' के रूप में बताने के बाद किस तरह का अनुभव चाहती थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement