NDTV Khabar

शिवसेना ने कहा, मुंबई में विमानों की आवाजाही पर हो अध्ययन

शिवसेना ने महानगर में विमानों की आवाजाही के संबंध में शहर के भूगोल और बढ़ती आबादी और जर्जर इमारत का अध्ययन कराने का भी सुझाव दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवसेना ने कहा, मुंबई में विमानों की आवाजाही पर हो अध्ययन

शिवसेना ने विमानों को लेकर रखी जांच की मांग

मुंबई:

कुछ दिन पहले मुंबई में हुए विमान क्रैश की घटना के बाद शिवसेना ने विमानों की आवाजाही को लेकर अध्ययन की मांग की है. शिवसेना ने शनिवार को कहा कि यहां भीड़भाड़ वाले उपनगरीय इलाके में दो दिन पहले एक विमान का दुर्घटनाग्रस्त होना निजी कंपनियों द्वारा विमानों के रख - रखाव को लेकर कई सवाल खड़े करता है. शिवसेना ने महानगर में विमानों की आवाजाही के संबंध में शहर के भूगोल और बढ़ती आबादी और जर्जर इमारत का अध्ययन कराने का भी सुझाव दिया है. शहर में देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधान पार्षद चुनाव : विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी भाजपा

हादसे में चालक दल के चार सदस्यों समेत पांच लोगों की मौत हुई थी. मरने वालों में दो पायलट और एक पैदल यात्री शामिल थे. यह हादसा उस वक्त हुआ जब 12 सीटों वाला चार्टर्ड विमान मंगलवार को उपनगरीय घाटकोपर में एक निर्माणाधीन इमारत से टकरा गया. शिवसेना ने कहा कि देश की वित्तीय राजधानी में खुले स्थान के अभाव ने आपात स्थिति में बड़े विमानों का सुरक्षित तरीके से उतरना मुश्किल बना दिया है. शिवसेना के मुखपत्र सामना ने अपने संपादकीय में कहा कि बीते दिनों घाटकोपर में दुर्घटनाग्रस्त होने वाला विमान छोटे आकार का था.


यह भी पढ़ें: कश्मीर में महबूबा पर दोष मढ़कर सज्जन की तरह सत्ता से बाहर हुई बीजेपी : शिवसेना

टिप्पणियां

हालांकि , अगर बड़े विमान को आपात स्थिति में उतरना हो तो इसके लिये कहां खुला स्थान है. संपादकीय में कहा गया है कि अगर इस तरह के विमान के पायलट को खुला स्थान नहीं मिलता है तो भविष्य में इससे बड़ा हादसा हो सकता है. घाटकोपर हादसे को आने वाले खतरे के तौर पर देखा जाना चाहिए. लिहाजा, विमानों की आवाजाही और उनकी सुरक्षा के संबंध में मुंबई के भूगोल,बढ़ती आबादी, जर्जर और लंबी इमारतों का अध्ययन किये जाने की आवश्यकता है.

VIDEO: बिहार में सीट बंटवारे को लेकर घमासान

गौरतलब है कि मुंबई के घाटकोपर में कुछ दिन पहले ही एक चार्टर्ड विमान क्रैश हुआ था. इस घटना में एक राहगीर सहित विमान में बैठे चार लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में कुछ लोग घायल भी हुए थे जिन्हें बाद में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से इलाज के बाद ज्यादातर लोगों को छुट्टी दे दी गई है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement