NDTV Khabar

शिवसेना का बीजेपी पर करारा वार, बोली - निकाय चुनावों में बीजेपी कर रही 'मनी एंड मुनि' का प्रयोग

मुंबई से सटे मीरा भायंदर नगर महापालिका के चुनाव में बीजेपी ने 95 में 61 सीटों पर जीत हासिल की और शिवसेना को मात्र 22 सीटों से संतुष्टि करनी पड़ी. ऐसे में धीमे-धीमें मुंबई में अपनी पकड़ खो रही शिवसेना की नाराजगी बीजेपी पर खुलकर सामने आई है.

89 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवसेना का बीजेपी पर करारा वार, बोली - निकाय चुनावों में बीजेपी कर रही 'मनी एंड मुनि' का प्रयोग

शिवसेना नेता संजय राउत.

मुंबई: मुंबई से सटे मीरा भायंदर नगर महापालिका के चुनाव में बीजेपी ने 95 में 61 सीटों पर जीत हासिल की और शिवसेना को मात्र 22 सीटों से संतुष्टि करनी पड़ी. ऐसे में धीमे-धीमें मुंबई में अपनी पकड़ खो रही शिवसेना की नाराजगी बीजेपी पर खुलकर सामने आई है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा मीरा-भयंदर नगर निगम (एमबीएमसी) चुनावों में जीत हासिल करने के दो दिन बाद शिवसेना ने बुधवार को अपने सहयोगी दल पर चुनावों में 'मनि और मुनि' का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. सहयोगी बीजेपी पर हमला बोलते हुए शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि पिछले रविवार को दक्षिण पश्चिम ठाणे जिले के मीरा रोड-भयंदर टाउनशिप में हुए चुनावों में बीजेपी ने शिवसेना के जैनियों और गुजरातियों के बीच के वोट बैंक को तोड़ने के लिए एक जैन मुनि का इस्तेमाल किया.

राउत ने बताया, "चुनाव में वोट मांगने के लिए धार्मिक व्यक्ति का इस्तेमाल करना चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है. हमारे पास इस संबंध में टेप रिकार्डिग है और हम भाजपा के खिलाफ केंद्र और राज्य चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराएंगे."

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र : भाजपा के विधायक लैम्बोर्गिनी में पहुंचे विधान भवन तो चौंक गए लोग...

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के मुंबई से सांसद कीर्ति सोमैया ने कहा, "हमारी सहयोगी पार्टी ने एमबीएमसी में हुई हार को दिल पर ले लिया है और इसे पचा नहीं पा रही है." राउत ने कहा, "जो मुनि ऐसे फतवे जारी करते हैं, वे राजनीतिक गुंडे हैं. मैं उनकी तुलना जाकिर नायक से करता हूं. इस तरह के धार्मिक नेताओं से कानून-व्यवस्था को खतरा है."
VIDEO: मुंबई और आसपास के इलाकों में उम्रदराज़ लोगों से छिनैती की घटनाएं बढ़ी

चुनाव के दौरान कथित रूप से जारी एक वीडियो संदेश में जैन मुनि को नयापद्मसागरजी महाराज को अपने अनुयायियों से यह कहते बताया गया है कि वे भाजपा को वोट दें क्योंकि 'यही पार्टी मीरा रोड-भयंदर और पूरे देश में शाकाहार को बढ़ावा देगी.' सोमवार को आए एमबीएमसी चुनावी नतीजों में 95 सदस्यीय सदन में भाजपा को 61, सेना को 23, कांग्रेस को 10 और निर्दलीय को दो सीटें मिली हैं. (आईएएनएस की रिपोर्ट पर आधारित)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement