NDTV Khabar

शिवसेना का BJP पर निशाना, कहा- पिछली सत्ता का उपयोग नई सत्ता के लिए 'थैली' बांटने में हो रहा

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है. इस बीच शिवसेना ने आज फिर अपने मुखपत्र 'सामना' के जरिये बीजेपी पर निशाना साधा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवसेना का BJP पर निशाना, कहा- पिछली सत्ता का उपयोग नई सत्ता के लिए 'थैली' बांटने में हो रहा

बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार गठन पर सहमति नहीं बन पाई है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महाराष्ट्र में जारी है सियासी गतिरोध
  2. शिवसेना-बीजेपी के बीच नहीं बन पाई है बात
  3. शिवसेना ने बीजेपी पर फिर साधा निशाना
मुंबई:

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है. इस बीच शिवसेना ने आज फिर अपने मुखपत्र 'सामना' के जरिये बीजेपी पर निशाना साधा है और बीजेपी पर विधायकों को खरीदने के लिए पैसे बांटने का भी आरोप लगाया है. शिवसेना ने 'सामना' के संपादकीय में लिखा है, ' राज्य में महायुति की ही सरकार आएगी, ऐसी गर्जना भाजपा के चंद्रकांत दादा पाटील आदि नेताओं ने की है. उनके मुंह में शक्कर क्योंकि सुधीर मुनगंटीवार ने ‘खुश' खबर मिलेगी, ऐसा दावा किया है. अब सवाल इतना है कि वो सरकार कब आएगी और कैसी होगी, ये दादा आदि ने नहीं बताया. भारतीय जनता पार्टी जिस ‘महायुति' की बात कर रही है वो आकार में बड़ी हो फिर भी उसमें शामिल कई दलों के एक भी विधायक नहीं हैं.  

महाराष्‍ट्र के इस नेता ने कहा, शिवसेना के पास बीजेपी के साथ सरकार बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं


ये बगैर विधायकों का ‘महामंडल' परसों राज्यपाल से मिला और सरकार गठन के बारे में चिंता व्यक्त की. ये बिना विधायकों वाले महामंडल कल दूसरी सरकार के आने पर पिछला सब कुछ भुलाकर नई सरकार में शामिल नजर आएंगे. ‘निवर्तमान' कई मंत्री चिंतित हैं. उन्हें भी अपनी सरकारी गाड़ी, घोड़ा, बंगला जाने की चिंता है. उनकी धड़कन बढ़ गई है. पर राज्य की जनता एक सुर में मांग कर रही है कि कुछ भी हो महाराष्ट्र में शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होना चाहिए. जिसके पास आंकड़ा होगा, वो सरकार भी बनाए और मुख्यमंत्री भी बनाए, ये हमारा भी मत है. मुखपत्र में लिखा है, अब महाराष्ट्र की दृष्टि से एक ही खुशखबरी अपेक्षित है और वो है ‘शिवसेना' का नेता मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण करनेवाला है. महाराष्ट्र की किस्मत में एक स्वाभिमानी सरकार आएगी और ऐसा यदि जनता के ललाट पर लिखा होगा तो उस भाग्यरेखा को मिटाने की ताकत किसी में नहीं है.  

महाराष्ट्र में शिवसेना और आरपीआई के साथ सरकार बनाने की कोशिश करेगी बीजेपी : सुधीर मुनगंटीवार

भारतीय जनता पार्टी चर्चा का दरवाजा बंद करके नहीं बैठी है, ऐसा कहा जा रहा है. हमने भी दरवाजे, खिड़कियां खोल रखी हैं और हवाएं अठखेलियां कर रही हैं. सिर्फ इतनी सतर्कता रखी है कि हवा के साथ कीट-पतंगे अंदर न आ जाएं. हमें चिंता है राज्य की व किसानों की. पिछली सत्ता का उपयोग अगली सत्ता के लिए ‘थैलियां' बांटने में हो रहा है पर किसानों के हाथ कोई दमड़ी भी रखने को तैयार नहीं है इसीलिए किसानों को शिवसेना की सत्ता चाहिए. यह हम सिर्फ मुद्दे की बात कर रहे हैं और मुक्के की बात होगी तो उसका भी उत्तर हम देंगे. महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा धूमिल करके कोई राज्य नहीं कर सकता. शिवसेना वहां तलवार लेकर खड़ी ही है. 

टिप्पणियां

VIDEO : शरद पवार ने कहा- हम विपक्ष में बैठेंगे



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement