NDTV Khabar

मुंबई में दहशत फैलाने का बड़ा प्लान फेल : बनना चाहता था मुंबई का 'किंग', हथियारों के जखीरे के साथ धरा गया

सुक्का पाशा उर्फ़ अकबर बादशाह को हथियारों के साथ फोटो खिंचाने का शौक था. इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं.

9 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में दहशत फैलाने का बड़ा प्लान फेल : बनना चाहता था मुंबई का 'किंग', हथियारों के जखीरे के साथ धरा गया

सुक्का पाशा : बनना चाहता था मुंबई का डॉन, हथियारों के जखीरे के साथ धरा गया

खास बातें

  1. सुक्का पाशा मुंबई का डॉन बनना चाहता था
  2. नासिक में हथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा गया
  3. मुंबई में दहशत का बड़ा प्लान था
मुंबई: नासिक के चांदवड़ में हथियारों का जखीरा पकड़ा गया जिसे मुंबई में दहशत फैलाने के लिए लाया गया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक हथियारों के साथ पकड़ा गया आरोपी सुक्का पाशा मुंबई में नई अंडरवर्ल्ड कंपनी बनाने का मंसूबा था. सुक्का पाशा उर्फ़ अकबर बादशाह को हथियारों के साथ फोटो खिंचाने का शौक था. इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं.

इकलौते बेटे की वजह से डिप्रेशन में है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, पढ़िए क्या है वजह

सुक्का पाशा मुंबई के शिवडी का रहने वाला है और पता चला है कि इन हथियारों के बल पर दहशत फैलाकर मुंबई का भाई बनना चाहता था लेकिन मुंबई पहुंचने के पहले ही नासिक के चांदवड में धर लिया गया. सूत्रों के मुताबिक पाशा का मानना है कि छोटा राजन के पकड़े जाने और दाऊद इब्राहिम की बीमारी और मौत की खबरों की वजह से मुंबई में वह आसानी से अंडरवर्ल्ड पर कब्ज़ा कर सकता है.

नासिक में 14 दिसंबर की रात 22 राइफल, 17 रिवाल्वर, 2 विदेशी पिस्तौल और 4142 जिंदा कारतूस बरामद हुआ था. नासिक के चांदवड़ में एक जीप से घातक हथियारों का ये जखीरा बरामद हुआ था. इसके लिये बोलेरो जीप में खास तरह की कमिटी बनाई गई थी. मौके से पुलिस ने सुक्का पाशा सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस को पाशा की जीप से हथियारों के साथ तकरीबन 50 ऐसे कफ सिरप की बोतलें मिली हैं जो नशे के लिए इस्तेमाल होती है. पाशा खुद भी इतने नशे में था कि उसका नशा उतरने में ही डेढ़ दिन लग गए.

टिप्पणियां
शिवड़ी में रहने वाले सुक्का पाशा के बारे मे बताया जाता है कि उसे हथियार रखने और उसके साथ फोटो खिंचाने का बड़ा शौक है. मूलतः पाकिस्तान का रहने वाला परिवार बंटवारे के दौरान हिंदुस्तान में बस गया. पिता का ब्याज पर पैसा देने का बड़ा कारोबार है और शिवड़ी में हॉटेल और प्रोपेर्टी भी है लेकिन सुका पर तो भाई बनने का भूत सवार है. इसी वजह से उसपर 30 से भी अधिक आपराधिक मामले में भी दर्ज हैं. साल 2012 में भी पाशा अपने पिता के साथ घातक  हथियारों के साथ मुंबई पकड़ा गया था तब उनके  पास से  एके 47 के साथ फोटो भी मिले थे जो पाकिस्तान में खींचे गए थे. अभी हाल ही में सुक्का जयपुर में भी पकड़ा गया था. वहां से छूटने के बाद ही उसने उत्तर प्रदेश के बांदा में पंजाब मेसर्स दुकान से बंदूकों की चोरी को अंजाम दिया और हथियारों से भरा जखीरा जीप में भरकर मुंबई ला रहा था. इस बीच पता चला है कि हथियारों की तस्करी के लिए इस्तेमाल जीप भी मुंबई के अम्बोली से चुराई गई थी.

VIDEO- शेल कंपनियों के जरिए भेजा जा रहा था दाऊद का कालाधन

मुंबई में मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच जीप में कैविटी बनाने वाले 2 लोगों की पहचान कर चुकी है और उनसे भी पूछताछ जारी है. मामले में अम्बोली पुलिस के तीन अफसर भी  कटघरे में हैं जिन्होंने 5 दिसंबर को जीप चोरी होने के बाद शिकायत दर्ज करने में टालमटोल की थी. मुंबई पुलिस के प्रवक्ता दीपक देवराज के मुताबिक मामले में पुलिस की लापरवाही के जांच के आदेश दिए जा चुके हैं और जाने के डीसीपी ने जांच रिपोर्ट भी मुंबई पुलिस आयुक्त को सौंप दी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement